DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ईशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI
क्रिकेट

ईशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 17 Jun 2021 10:49 AM
ईशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर चल रहा इतंजार अब बस खत्म होने को है। डब्ल्यूटीसी का पहला खिताब अपने नाम करने के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर भिड़ेंगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी कशमाश है। टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर लगभग कंफर्म नजर आ रहा है, लेकिन गेंदबाजी अटैक को लेकर विराट को काफी विचार करना होगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के मूड में है, पर ईशांत शर्मा के पास मौजूद अनुभव को भी नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा। आइए एक नजर डालते हैं कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

टॉप ऑर्डर कंफर्म

15 सदस्यीय टीम का ऐलान के बाद यह साफ हो गया है कि रोहित शर्मा के साथ फाइनल मुकाबले में शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे। इंग्लैंड की कंडिशंस में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे गेंदबाजों से पार पाने के लिए रोहित-शुभमन को बहुत चतुराई से खेलना होगा। तीन नंबर की पोजिशन पर चेतेश्वर पुजारा खेलते हुए नजर आएंगे। भारतीय टीम को अगर डब्ल्यूटीसी के खिताब पर कब्जा करने है तो पुजारा को न्यूजीलैंड के सामने दीवार बनकर खड़े रहना होगा। पुजारा की हालिया फॉर्म अच्छी रही है और काउंटी क्रिकेट का अनुभव भी पुजारा के काम आ सकता है। 

मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालेंगे कप्तान और उपकप्तान

भारत के मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के कंधों पर होगी। इंग्लैंड के पिछले दौरे पर कोहली का बल्ला जमकर बोला था। वहीं, रहाणे को भी बड़े मैच का प्लेयर माना जाता है और इस बात को वह एकबार फिर साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे। कोहली नंबर चार की पोजिशन पर खेलते हुए दिखाई देंगे, जबकि रहाणे कप्तान के बाद नंबर पांच पर उतरेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर सबकी निगाहें रहने वाली है। पंत बैटिंग ऑर्डर में नंबर छह पर खेलते हुए नजर आएंगे। 

गेंदबाजी अटैक को लेकर है माथापच्ची

साल 2019 के बाद यह पहला मौका है जब ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी सिलेक्शन के लिए उपलब्ध है। जसप्रीत बुमराह और शमी का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन, खबरों की मानें तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यादगार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहती है। सिराज को फाइनल में उतारने के लिए कोहली को ईशांत को बाहर बैठाना होगा, लेकिन इस तेज गेंदबाज का 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों का अनुभव भी भारत के काम आ सकता है। स्पिन विभाग की बात करें तो रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय है। अश्विन और जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। 

भारत संभावित प्लेइंग XI - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज ।

संबंधित खबरें