फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन्हें मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन्हें मिल सकता है मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू हो रही है। इसी सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है ये जान लीजिए।

 साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन्हें मिल सकता है मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Jun 2022 05:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज इसी सप्ताह से होने जा रहा है। आईपीएल 2022 के बाद पहली बार भारतीय खिलाड़ी मैदान पर होंगे। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, लेकिन केएल राहुल की कप्तानी में एक अच्छी टीम मैदान पर होगी। ऐसे में जान लीजिए कि पहले मैच में टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है। 

9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहला मैच शाम सात बजे से खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान केएल राहुल और टीम मैनेजमेंट पांच प्रोपर बैटर, एक ऑलराउंडर और पांच गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। हालांकि, 4 स्पॉट ऐसे हैं, जिनके लिए दो-दो दावेदार होंगे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट शुरुआत के मैचों में किन खिलाड़ियों को मौका देंगे। इनमें एक बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और दो गेंदबाज हैं। 

वैसे तो प्लेइंग इलेवन मजबूत ही नजर आएगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल कप्तान केएल राहुल और टीम मैनेजमेंट के सामने ये होगा कि श्रेयस अय्यर या दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक, उमरान मलिक या आवेश खान और अर्शदीप सिंह या हर्षल पटेल में से किसे मौका मिले। अगर आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के लिहाज से देखें तो श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत बाहर होंगे, लेकिन पंत इसलिए शायद बाहर न हों, क्योंकि वे उपकप्तान हैं। 

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो उमरान मलिक और आवेश खान लगभग एक ही शैली के गेंदबाज हैं, लेकिन आवेश खान के पास वेरिएशन हैं। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है तो इनमें से किसी एक खिलाड़ी को मौका मिलने की उम्मीद है। स्पिनर्स के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी देखने को मिल सकती है। ऐसे में अक्षर पटेल बाहर बैठेंगे।  

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर/दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक/आवेश खान और अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper