फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज हार चुकी है। हालांकि, सीरीज का आखिरी मैच बाकी है, जो रविवार 23 जनवरी को होगा। इस मैच में भारत के पास सिर्फ साख बचाने का मौका है। इस दौरे पर दोनों सीरीज...

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 05:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज हार चुकी है। हालांकि, सीरीज का आखिरी मैच बाकी है, जो रविवार 23 जनवरी को होगा। इस मैच में भारत के पास सिर्फ साख बचाने का मौका है। इस दौरे पर दोनों सीरीज भारत हार गया है। वहीं, आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है, इस पर एक नजर डाल लीजिए, क्योंकि टीम में कई बदलाव होने की गुंजाइश है। 

आखिरी वनडे मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी बदली जा सकती है। कप्तान केएल राहुल को नंबर चार या पांच पर उतरना पड़ सकता है। टीम मैनेजमेंट युवा रितुराज गायकवाड़ को मौका दे सकता है, जो शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। विराट कोहली नंबर तीन पर होंगे, जबकि रिषभ पंत या केएल राहुल में से कोई एक नंबर चार पर होगा और दूसरा नंबर पांच पर खेलेगा। छठे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को देखा जा सकता है। 

गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव होने के पूरे आसार हैं, क्योंकि गेंदबाजी ही एक कड़ी रही है, जो इस वनडे सीरीज में फेल रही है। भारत ने आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को अपना लिया है और बेंच स्ट्रेंथ पर जयंत यादव हैं। ऐसे में जयंत को मौका मिलने की उम्मीद है। शार्दुल ठाकुर अपनी जगह बरकरार रखेंगे। वहीं, भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को देखा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह आखिरी मैच खेलेंगे, क्योंकि टीम मैनेजमेंट नहीं चाहेगा कि उन्हें ऐसे मैच में आराम दिया जाए, जब टीम पर 3-0 की हार का खतरा मंडरा रहा हो। 

भारत की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है  

शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, केएल राहुल (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, जयंत यादव, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह   

epaper