फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटTeam India Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, इन्हें मिल सकता है मौका

Team India Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, इन्हें मिल सकता है मौका

Team India Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी? इस पर सभी की नजरें होंगी। एक बड़ा बदलाव भारतीय टीम में देखने को मिल सकता है।

Team India Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, इन्हें मिल सकता है मौका
ani-20240605365-0 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 मैच वैसे तो 8 बजे से शुरू होगा, लेकिन दोनों टीमों की रणनीति लगभग बनकर तैयार हो चुकी होगी। दोनों टीमों ने इस बात का फैसला कर लिया होगा कि कौन-कौन सा खिलाड़ी आज यानी रविवार 9 जून को मैदान पर उतरेगा। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है और किस खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा। ये जानना आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि ये मैच कड़ा होने वाला है। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलवेन की बात करें तो शायद ही कोई बदलाव टीम में दिखे। हालांकि, एक बदलाव फिर भी देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम ने पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ भले ही अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को एक साथ खिलाया हो, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल की जगह कुलदीप यादव को मौका दे सकता है, क्योंकि उनके पास विविधता है और उनका ट्रैक रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर है।

अगर आप India vs Pakistan मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं, नसीम शाह ने किया बड़ा दावा

इसके अलावा कोई अन्य बदलाव टीम में नजर नहीं आता, क्योंकि न्ययॉर्क की पिच पर स्पिनरों को अभी कोई खास मदद मिली नहीं है तो एक पेसर को कम खिलाने का कोई तुक नहीं बनता। जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में होंगे। वहीं, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा दो स्पिनर होंगे। हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी कर रहे हैं तो छठा विकल्प भी खुला हुआ है और शिवम दुबे भी अपने हाथ खोलने के लिए तैयार रहेंगे। इस तरह 7 ऑप्शन गेंदबाजी में भारत के पास होंगे। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज