फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसीरीज डिसाइडर मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस ऑलराउंडर की हो सकती है एंट्री

सीरीज डिसाइडर मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस ऑलराउंडर की हो सकती है एंट्री

सीरीज डिसाइडर मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी? ये भी एक बड़ा सवाल है। पिछले मैच में दो बदलाव हुए थे और चेन्नई में होने वाले इस आखिरी मैच में भी एक बदलाव हो सकता है। 

सीरीज डिसाइडर मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस ऑलराउंडर की हो सकती है एंट्री
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Mar 2023 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का सीरीज डिसाइडर मैच बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मैच जीत लिया है। ऐसे में ये मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि यहां सीरीज दांव पर लगी है। यही कारण है कि भारत की टीम मजबूत प्लेइंग इलेवन इस मैच में उतारना चाहेगी। ऐसे में एक बदलाव होने की गुंजाइश नजर आती है। 

भारतीय टीम में दो बदलाव विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में देखने को मिले थे, जब ईशान किशन की जगह रोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल खेले थे। वहीं, अब तीसरे मैच में अक्षर पटेल का पत्ता कट सकता है। भारतीय टीम ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकती है, जो अपनी ऑफ स्पिन से विकेट निकाल सकते हैं। अगर टीम कुलचा (कुलदीप और चहल) की जोड़ी को चाहेगी तो युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है, जो अपनी लेग स्पिन से कमाल कर सकते हैं। चेन्नई की पिच पर स्पिनरों को मदद मिल सकती है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर/युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी। 

वहीं, अगर बात ऑस्ट्रेलिया की टीम की करें तो डेविड वॉर्नर अभी भी फिट नहीं हुए हैं तो शायद ही कोई बदलाव टीम में दिखेगा। ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड अच्छी लय में नजर आए हैं। अगर डेविड वॉर्नर फिट हैं तो कप्तान स्टीव स्मिथ उनको प्लेइंग इलेवन में फिट करने की कोशिश करेंगे, जिसमें क्या उन्हें सफलता मिलेगी, ये सोचने वाली बात होगी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबट,  नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा।