फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत इतिहास रचने की कगार पर, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर की पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

भारत इतिहास रचने की कगार पर, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर की पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Team India Equal Pakistan World Record: भारत की टी20 इंटरनेशनल में ये 135वीं जीत 211 मुकाबले खेलने के बाद आई, वहीं इस सूची में पहले से ही टॉप पर बैठा पाकिस्तान अभी तक 226 मुकाबले खेल चुका है।

भारत इतिहास रचने की कगार पर, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर की पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 07:05 AM
ऐप पर पढ़ें

Team India Equal Pakistan World Record: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम ने रविवार रात तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर बड़ा कारनामा किया है। भारत ने इस जीत के साथ टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जी हां, यह रिकॉर्ड है क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने का। भारत की यह टी20 में 135वीं जीत है, वहीं चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम ने भी इस फॉर्मेट में अभी तक इतने ही मैच जीते हैं। अगर सीरीज के बचे तीन मुकाबलों में से भारत एक भी मैच जीतने में सफल रहता है तो वह इतिहास रच देगा। भारत  एक जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर टी20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगा।

रिंकू सिंह को देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, कहा- सब जानते हैं...

टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल में ये 135वीं जीत 211 मुकाबले खेलने के बाद आई, वहीं इस सूची में पहले से ही टॉप पर बैठा पाकिस्तान अभी तक 226 मुकाबले खेल चुका है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कुल तीन टीमें हैं जो अभी तक 100 से अधिक जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। इस सूची में भारत और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड का नाम शामिल है, जिनके खाते में फिलहाल 200 मैचों में 102 जीत दर्ज है।

IND vs AUS: यशस्वी की तूफानी पारी ने जीता आकाश चोपड़ा का दिल, ट्वीट करके तारीफों के बांधे पुल

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम-

भारत- 135
पाकिस्तान- 135
न्यूजीलैंड- 102
साउथ अफ्रीका- 95
ऑस्ट्रेलिया- 94
इंग्लैंड- 92
श्रीलंका- 79
वेस्टइंडीज- 76
अफगानिस्तान- 74

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से कहा- भारत अगर 2025 में पाकिस्तान आने करने से इनकार करता है तो मुआवजा दिया जाए

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर भारत को तूफानी शुरुआत दी। पावरप्ले में कंगारू गेंदबाजों की धुनाई करते हुए उन्होंने 25 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। यशस्वी के अलावा उनके जोड़ीदार ऋतुराज गायकवाड़ (58) और ईशान किशन (52) भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। वहीं 5वें नंबर पर बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 31 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

IPL 2024 : महंगे खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने दिखाया बाहर का रास्ता, इन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में ही कंगारुओं ने ग्लेन मैक्सवेल समेत कुल तीन विकेट खो दिए, जिसमें पिछले मैच के शतकवीर जोश इंग्लिश का भी विकेट शामिल था। मिडिल ऑर्डर में कुछ देर मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड ने जरूर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान मैथ्यू वेड ने अंत तक लड़ाई लड़ी, मगर ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 191 ही रन बना पाया। वेड 23 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट चटकाए। यशस्वी को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें