DA Image
22 अप्रैल, 2021|7:49|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: मेलबर्न में बारिश बनी विलेन, रविवार को प्रैक्टिस नहीं कर सकी टीम इंडिया

indian cricket team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस समय मेलबर्न में मौजूद है और तीसरे टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है। दोनों ही टीमें सोमवार (4 जनवरी) को सिडनी के लिए रवाना होंगी। भारत की टीम ने अजिक्य रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में कंगारू टीम को 8 विकेट से हराया था और सीरीज को 1-1 से बराबर किया था। इसी बीच, रविवार को टीम इंडिया बारिश के चलते मैदान पर जाकर प्रैक्टिस नहीं कर सकी और टीम को जिम में ही अपना समय बिताना पड़ा। 

IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने बताया, क्यों टीम इंडिया की चाहत के उलट ब्रिसबेन में खेलना चाहते हैं चौथा टेस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'भारत का एमसीजी पर आज होने वाला प्रैक्टिस सेशन बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।' सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को तीसरे टेस्ट के रिजर्व वेन्यू के तौर पर रखा गया था, लेकिन स्थिति काबू में आने के बाद मैच को सिडनी में कराने का फैसला लिया गया। विदेशी मैदानों पर अगर जीत की बात करें, तो भारतीय टीम ने एमसीजी में अबतक सबसे ज्यादा चार मुकाबलों में जीत हासिल की है। 

गावस्कर ने बताया, इस वजह से फॉर्म से जूझ रहे हैं मयंक अग्रवाल

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को कहा था कि उपकप्तान रोहित शर्मा सहित भारत के पांच टेस्ट खिलाड़ियों को क्वारंटाइन पर रखा गया है और यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया है। एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी, जिसमें यह पांचों एक इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे और फैन ने यह दावा किया था कि पंत उनसे गले मिले थे, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। बीसीसीआई ने पहले अपने स्तर पर जांच से इनकार किया, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में कहा कि मामले की संयुक्त जांच की जा रही है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Team India not able to practice in Melbourne cricket Ground before Sydney Test match BCCI give information IND vs AUS Test series 2020-21 Ajinkya Rahane Ravichandran Ashwin Bumrah Ravindra Jadeja Rohit Sharma