फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDIA vs WEST INDIES: रफ्तार बढ़ाने के लिए टीम इंडिया ने बदला प्रैक्टिस का तरीका, VIDEO

INDIA vs WEST INDIES: रफ्तार बढ़ाने के लिए टीम इंडिया ने बदला प्रैक्टिस का तरीका, VIDEO

पिछले कुछ साल में भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास के तौर तरीकों में काफी बदलाव आया है और दबाव का सामना करके अपनी रफ्तार बढाने के लिये खिलाड़ी मनोरंजक खेल का सहारा ले रहे हैं। फिटनेस के लिए मशहूर कप्तान...

INDIA vs WEST INDIES: रफ्तार बढ़ाने के लिए टीम इंडिया ने बदला प्रैक्टिस का तरीका, VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 05 Dec 2019 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कुछ साल में भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास के तौर तरीकों में काफी बदलाव आया है और दबाव का सामना करके अपनी रफ्तार बढाने के लिये खिलाड़ी मनोरंजक खेल का सहारा ले रहे हैं। फिटनेस के लिए मशहूर कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम ने बुधवार को अपने अभ्यास में एक नई रनिंग ड्रिल को शामिल किया है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है।

बुधवार को सीरीज के पहले अभ्यास सत्र में भारतीय खिलाड़ियों को अलग-अलग लाइन में बांटा गया जिसमें पहली लाइन के खिलाड़ी अपनी शार्ट के पीछे रंग बिरंगे तौलिए लगाए हुए थे और बाकी के लोग इन्हें एकत्र करने के लिए उनका पीछा कर रहे थे। समझा जाता है कि भारतीय टीम के नये दमखम और अनुकूलन (ट्रेनर) कोच निक वेब ने यह अभ्यास शुरू किया है जिससे खिलाड़ियों की रफ्तार भी बढेगी और वे दबाव का सामना भी कर सकेंगे। 

बीसीसीआई ने अपने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा,“टीम इंडिया का नया 'चेज ड्रिल' देखिए।”शंकर बसु के समय से अब तक भारतीय टीम के अभ्यास के तरीकों में काफी बदलाव आया है। अभ्यास सत्रों को उबाऊ होने से बचाने के लिये उसमें रोचकता का पुट डाला गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें