DA Image
5 मार्च, 2021|3:06|IST

अगली स्टोरी

2021 एशिया कप से हाथ खींच सकता है भारत, जानिए क्या है वजह

india pakistan world cup match photo-ht

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट जो 2020 में खेला जाना था, वह कोरोना वायरस महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया था। एशिया कप 2021 में खेला जाना है और खबरों की माने तो टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकता है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप उसी समय खेली जानी है, जिस समय एशिया कप 2021 खेला जाना है और ऐसे में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला ले सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

रोहित ने की शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस, कुछ ऐसा था स्मिथ का लुक- VIDEO

अगर टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचती है, तो ऐसे में बीसीसीआई उस समय पर किसी होम सीरीज को करा सकता है, जिससे ब्रॉडकास्टर्स को भी फायदा मिले। न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में से कोई एक टीम जून में भारत दौरे पर आ सकती हैं। सूत्र के मुताबिक, 'एशिया कप रिशेड्यूल किया गया है ऐसे में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के समय इसको कराया जा सकता है। अभी इसको लेकर पिक्चर साफ नहीं है।'

IND vs AUS: जानें ब्रिसबेन टेस्ट के चौथे दिन की पांच बड़ी बातें

इसके अलावा टीम इंडिया अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचती है, तो बीसीसीआई इस दौरान किसी घरेलू सीरीज को तरजीह दे सकता है। आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप के अलावा भारत और पाकिस्तान की टीम आपस में नहीं भिड़ती हैं, ऐसे में अगर भारत एशिया कप से हाथ खींचता है तो भारत-पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स को झटका लग सकता है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:team india might not participate in asia cup 2021 according to reports