फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवनडे सीरीज हारते ही टीम इंडिया के लिए आई एक और बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया ने ODI क्रिकेट में किया कमाल

वनडे सीरीज हारते ही टीम इंडिया के लिए आई एक और बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया ने ODI क्रिकेट में किया कमाल

2-1 से वनडे सीरीज हारते ही टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। भारतीय टीम से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन टीम का दर्जा छिन गया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

वनडे सीरीज हारते ही टीम इंडिया के लिए आई एक और बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया ने ODI क्रिकेट में किया कमाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Mar 2023 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप ईयर में सबसे शर्मनाक बात ये रही कि वे वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से हार गए। इस हार को भारतीय टीम और टीम के फैंस पचा ही रहे थे कि उधर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने एक और बम भारतीय प्रशंसकों पर गिरा दिया। 

दरअसल, भारतीय टीम से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन टीम का दर्जा छिन गया है। ये किसी और ने नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने छीना है, जिसने 2-1 से वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है। यहां तक कि भारत ने पहला वनडे मैच आसानी से जीत लिया था। 

वनडे सीरीज का आखिरी मैच खत्म होते ही आईसीसी ने ICC ODI Team Rankings जारी की। इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 अंकों के साथ शीर्ष पर है, लेकिन भारत की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इस सीरीज से पहले और सीरीज के पहले मुकाबले के बाद भारत नंबर वन था। 

ऑस्ट्रेलिया ने कैसे बुना जीत का जाल, जानें क्या थे मैच के 5 बड़े टर्निंग प्वाइंट?

हालांकि, अभी भी भारत के खाते में 113 अंक हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो मैच जीतकर नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। इन दोनों टीमों के खाते में 111-111 अंक हैं। ऐसे में आने वाले वनडे इंटरनेशनल मैच इन टीमों के टीम रैंकिंग्स को देखते हुए रोमांचक होंगे, जहां रैंकिंग में बदलाव देखे जाएंगे।