फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटीम इंडिया ने किया निराश तो क्या बांग्लादेश में इंडिया-ए की दमदार जीत, बांग्लादेश-ए को चखाया पारी की हार का स्वाद

टीम इंडिया ने किया निराश तो क्या बांग्लादेश में इंडिया-ए की दमदार जीत, बांग्लादेश-ए को चखाया पारी की हार का स्वाद

इंडिया-ए ने बांग्लादेश-ए के खिलाफ दूसर अनऑफशियल टेस्ट मैच एक पारी और 123 रनों से अपने नाम कर लिया है। भारत की ओर से दूसरी पारी में सौरभ कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने किया निराश तो क्या बांग्लादेश में इंडिया-ए की दमदार जीत, बांग्लादेश-ए को चखाया पारी की हार का स्वाद
Namita Shuklaभाषा,सिलहटFri, 09 Dec 2022 05:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार के छह विकेट की मदद से भारत-ए ने दूसरे और आखिरी अनऑफिशियल टेस्ट मैच में बांग्लादेश ए को एक पारी और 123 रन से हरा दिया। इस प्रदर्शन के साथ ही सौरभ ने बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रविंद्र जडेजा की जगह लेने का दावा भी पुख्ता कर लिया। पहली पारी में 310 रन से पिछड़ने वाली बांग्लादेश-ए टीम दूसरी पारी में 79.5 ओवर में 187 रन पर आउट हो गई।

पहली पारी में बांग्लादेश के 252 रन के जवाब में भारत ए ने 562 रन बनाये थे जिसमें अभिमन्यु ईश्वरन के 157 रन शामिल हैं। ड्रॉ रहे पहले अनऑफिशियल टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सौरभ ने 30 ओवर में 74 रन देकर छह विकेट चटकाए। बांग्लादेश ए को तीसरे सेशन में विकेट गंवाए बिना ड्रॉ की उम्मीद थी क्योंकि पूर्व कप्तान मोमिनुल हक क्रीज पर थे।

वह हालांकि छह रन बनाकर विकेटकीपर कोना भरत की कुशल स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (नॉटआउट 93) अकेले लड़ते रहे और शहादत हुसैन (29) के साथ 54 रन की साझेदारी भी की। सौरभ ने इस साझेदारी को तोड़ा और यश धुल ने कैच लपका। नवदीप सैनी ने 16 ओवर में 54 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं उमेश यादव ने 15.5 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।