फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपिंक बॉल टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये होगा एकमात्र बदलाव

पिंक बॉल टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये होगा एकमात्र बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार 12 मार्च से खेला जाएगा। ये मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाना है, क्योंकि डे-नाइट टेस्ट मैच...

पिंक बॉल टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये होगा एकमात्र बदलाव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 10 Mar 2022 09:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार 12 मार्च से खेला जाएगा। ये मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाना है, क्योंकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। भारत की टीम अपनी सरजमीं पर दूसरी बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2019 के आखिर में पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम पर खेला था। उस मैच में भारत को शानदार जीत मिली थी। ऐसे में टीम यहां भी जीतने के इरादे से उतरेगी, लेकिन एक बदलाव देखे जाने की पूरी-पूरी संभावना है। ऐसे में जान लीजिए कि भारत की प्लेइंग इलेवन पिंक बॉल टेस्ट मैच में कैसी होगी। 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल का खेलना तय है, जबकि नंबर तीन पर हनुमा विहारी अपना स्थान बरकरार रखने में सफल होंगे। चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली बने रहेंगे, जबकि पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत अपनी जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। यहां तक कि श्रेयस अय्यर का खेलना भी तय है और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर का विकल्प होंगे। उनके अलावा आर अश्विन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, लेकिन पिछले मैच में खेलने वाले स्पिनर जयंत यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि पिछले मैच में वे कमाल नहीं दिखा सके थे। 

जयंत यादव के स्थान पर भारतीय टीम ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दे सकती है और इसकी संभावना भी पूरी है, क्योंकि अक्षर पटेल चोट लगने से पहले अच्छी लय में थे। यहां तक कि वे नेट्स में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अपनी तेज गेंद और लंबे कद वाली गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को छका सकते हैं। ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना है। वहीं, पिंक बॉल टेस्ट मैच में भी दो ही तेज गेंदबाज हमको देखने को मिलेंगे, जिनमें एक मोहम्मद शमी होंगे और दूसरे जसप्रीत बुमराह, जो इस टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं।  

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। 

epaper