फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs ZIM, 1st ODI: भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हेड कोच लक्ष्मण की देखरेख में शुरू की अपनी तैयारी, देखें Pics

IND vs ZIM, 1st ODI: भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हेड कोच लक्ष्मण की देखरेख में शुरू की अपनी तैयारी, देखें Pics

जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंचने के एक दिन बाद ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस दौरे के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की है।

IND vs ZIM, 1st ODI: भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हेड कोच लक्ष्मण की देखरेख में शुरू की अपनी तैयारी, देखें Pics
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,हरारेSun, 14 Aug 2022 11:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंचने के एक दिन बाद ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस दौरे के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार शाम (14 अगस्त) को टीम इंडिया के पहले अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार, 18 अगस्त को खेला जाना है। इसके बाद अगले दो मुकाबले 20 और 22 अगस्त को होंगे। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले जाएंगे।

IND vs ZIM: केएल राहुल की वापसी के बाद नंबर-3 पर कौन करेगा बल्लेबाजी?

जिम्बाब्वे दौरे पर अपने पहले प्रैक्टिस का आनंद लेते हुए कई खिलाड़ियों ने कैमरे के सामने अपने पोज भी दिए। इस सीरीज में दीपक चाहर की वापसी होगी, जो फरवरी के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं। गेंदबाजी ऑलराउंडर तब से चोट के कारण एक्शन से दूर चल रहे थे।

टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ को जिम्बाब्वे दौरे से आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं। द्रविड़ 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए खिलाड़ियों के साथ संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे। केएल राहुल, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं, दीपक हुड्डा और अवेश खान के साथ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद यूएई के लिए रवाना होंगे। 

IND vs ZIM: ''युवराज सिंह की तरह बल्लेबाजी करना चाहता था'', एक ओवर में 34 रन ठोकने वाले जिम्बाब्वे के

राहुल का नाम पहले टीम में नहीं था और फिट घोषित होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया और फिर कप्तानी भी सौंपी गई। वहीं, वाशिंगटन सुंदर का सीरीज में खेलना तय नहीं है क्योंकि वह रॉयल लंदन वन-डे कप में लंकाशायर के लिए फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। भारतीय टीम 2016 के बाद से पहली बार जिम्बाब्वे दौरे पर है। भारतीय टीम ने पिछली बार एमएस धोनी की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा किया था। केएल राहुल ने उस सीरीज से वनडे में डेब्यू किया था और वह वनडे डेब्यू में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बने थे। 

epaper