DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND W vs AUS W: दूसरे दिन भी बारिश बनी विलेन, खेल खत्म होने पर भारतीय टीम का स्कोर 276/5

IND W vs AUS W: दूसरे दिन भी बारिश बनी विलेन, खेल खत्म होने पर भारतीय टीम का स्कोर 276/5

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Fri, 01 Oct 2021 05:22 PM
IND W vs AUS W: दूसरे दिन भी बारिश बनी विलेन, खेल खत्म होने पर भारतीय टीम का स्कोर 276/5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश विलेन साबित हुई। डिनर के बाद कुछ ओवर का खेल हुआ और उसके बाद बरसात के चलते खिलाड़ी दोबारा मैदान पर नहीं उतर सकीं। टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 5 विकेट खोकर 276 रन बना लिए हैं और टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। हालांकि, मौसम की मार के चलते यह टेस्ट अब ड्रॉ की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। स्मृति मंधाना ने इतिहास रचते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में पहला शतक ठोका और वह 127 रन बनाकर आउट हुईं।

 

भारत ने दूसरे दिन अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया। मंधाना ने अपने टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी 170 गेंदों में पूरी की। स्मृति मंधाना भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में शतक जड़ने वाली पहली बल्लेबाज भी बन गई हैं। 127 रनों के स्कोर पर मंधाना को गार्डनर ने चलता किया। पूनम राउत 165 गेंदों का सामना करने के बाद 36 रन बनाकर मोलिंनेक्स ने पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान मिताली राज 30 रन बनाकर अनलकी रहीं और रनआउट होकर पवेलियन लौटीं। यशतीका भाटिया भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 19 रन बनाकर पेरी का शिकार बनीं। दिन का खेल खत्म होने तक दीप्ति शर्मा 12 और तानिया भाटिया बिना खाता खोले खेल रही हैं।

IPL 2021: आर अश्विन और इयोन मोर्गन विवाद के लिए सहवाग ने दिनेश कार्तिक को ठहराया जिम्मेदार, खेल भावना का भी पढ़ाया पाठ

मंधाना ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट से सबसे लंबे फॉर्मेट में शतक जमाने वाली पहली बल्लेबाज भी बन गई हैं। मंधाना ने अपनी 127 रनों की पारी में 22 चौके और एक सिक्स लगाया। उन्होंने पूनम राउत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की पार्टनरशिप की। मंधाना दूसरे दिन के खेल के दूसरे ही ओवर में जीवनदान मिला, जब एलिसा पेरी की गेंद पर वो कैच थमा बैठीं पर वह नो बॉल करार दी गई। वनडे सीरीज में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मिताली राज की अगुवाई में टीम ने कंगारू टीम के 26 जीत के रिकॉर्ड पर फुल स्टॉप लगा दिया था। 

IND W vs AUS W: दूसरे दिन भी बारिश बनी विलेन, खेल खत्म होने पर भारतीय टीम का स्कोर 276/5
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें