DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्ट के बाद ODI में भी नंबर-1 हो जाएगी टीम इंडिया, अगर हो गया कुछ ऐसा

team india source-bcci

भारत अगर 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से हरा देता है, तो वह आईसीसी की वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगा। इंग्लैंड और भारत अभी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के बीच पहला वनडे गुरुवार को नाटिंघम में होगा। इस मैच से एक महीने तक चलने वाले वनडे मैचों की शुरुआत भी होगी। इस दौरान कुल दस टीमें इस फॉर्मेट में खेलेंगी। इंग्लैंड को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से हराने वाले भारत ने दो मई को सालाना अपडेट के बाद अपनी टॉप रैंकिंग गंवा दी थी लेकिन उसके पास फिर से इसे हासिल करने का बेहतरीन मौका है।

सहवाग ने इस शख्स को बताया सुपरस्टार मेसी का 'चाचा', शेयर किया मजेदार VIDEO

टॉप रैंकिंग के लिए भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड

आईसीसी के अनुसार, इसके लिए भारत को इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा। दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है, तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर देगा और उसकी बढ़त दस अंक की हो जाएगी।  भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 17 जुलाई को समाप्त होगी। इस बीच जिम्बाब्वे पांच मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। ये मैच 13 से 22 जुलाई के बीच खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज 22 से 28 जुलाई के बीच बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा। श्रीलंका 29 जुलाई से 12 अगस्त के बीच पांच मैचों के लिये दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा जबकि नीदरलैंड अपनी सरजमीं पर नेपाल के खिलाफ दो वनडे खेलेगा। नेपाल एक अगस्त को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे में अपना पहला खेलेगा। 

INDvENG: परफेक्ट-10 का भारत के पास शानदार मौका, इनसे रहना होगा सावधान

खिलाड़ियों के पास भी रैंकिंग सुधारने का मौका

इस बीच खिलाड़ियों के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार का मौका रहेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी 909 अंक के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। वह दूसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं। भारत के चौथी रैंकिंग के रोहित शर्मा टी 20 की अपनी फार्म को वनडे में भी बरकरार रखना चाहेंगे। इंग्लैंड के छठी रैंकिंग के जो रूट के पास रास टेलर को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा। गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे जिससे अन्य को अंतर कम करने का मौका मिलेगा। तीसरे नंबर पर काबिज हसन अली फिर से शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। 

ऑफशोल्डर ड्रेस में सारा तेंदुलकर लगती हैं बेहद खूबसूरत, देखें 10 तस्वीरें...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:team india have a great opportunity for become no 1 one day side in the world if they whitewash england in one day series