Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ T20 World Cup: आज बदलना होगा इतिहास, न्यूजीलैंड को पटखनी देकर ही बनेगी सेमीफाइनल की बात

IND vs NZ T20 World Cup: आज बदलना होगा इतिहास, न्यूजीलैंड को पटखनी देकर ही बनेगी सेमीफाइनल की बात

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 31 Oct 2021 11:16 AM
IND vs NZ T20 World Cup: आज बदलना होगा इतिहास, न्यूजीलैंड को पटखनी देकर ही बनेगी सेमीफाइनल की बात

इस खबर को सुनें

टी-20 विश्व कप 2021 में आज की रात टीम इंडिया के लिए सबकुछ दांव पर है। पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद विराट कोहली की सेना की राह मुश्किल हो गई है। टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 31 अक्टूबर यानी आज न्यूजीलैंड से भिड़ना है। उसी न्यूजीलैंड से जिससे फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया आजतक जीत नहीं सकी है। भारत के लिए यह मैच करो या मरो जैसा है, क्योंकि कीवी टीम के खिलाफ मिली हार कोहली एंड कंपनी की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को लगभग खत्म कर सकती है।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम से आउट हो सकते हैं ये दो खिलाड़ी, अपने भरोसेमंद गेंदबाज को करेंगे विराट प्लेइंग XI में शामिल

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यानी टीम इंडिया को अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इतिहास बदलना होगा। टी-20 विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड का सामना अबतक दो बार हुआ है और दोनों ही दफा जीत कीवी टीम के हाथ लगी है। 2007 में तो जंग रोमांचक रही थी, पर 2016 में न्यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज में भारतीय टीम को पीटा था। भारत अगर आज न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहता है तो वह कीवी टीम के अजेय रिकॉर्ड तो तोड़ देगा। इसके साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी आसान हो जाएगी। कोहली की अगुवाई में टीम को ग्रुप-2 में अपने अगले तीन मुकाबले अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ खेलना है और उनको हराना टीम इंडिया के लिए इतना मुश्किल काम नहीं होगा। बस असली अग्निपरीक्षा तो आज रात न्यूजीलैंड के खिलाफ ही होनी है। 

T20 World Cup: विराट कोहली के बाद अब मोहम्मद नबी से पाकिस्तानी पत्रकार का बेतुका सवाल, अफगान कप्तान ने कुछ ऐसे दिया जवाब- VIDEO

आईसीसी इवेंटेस में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आखिरी बार साल 2003 के विश्व कप में पटखनी दी थी और उसके बाद से 18 साल में टीम को सिर्फ हार का मुंह ही देखना पड़ा है। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में केन विलियमसन कोहली का चैंपियन बनने का विराट सपना पहले दी दो बार तोड़ चुके हैं। ऐसे में इस बार विराट पुरानी हारों का हिसाब भी चुकता करना चाहेंगे। न्यूजीलैंड को भी अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होना वाला यह मुकाबला किसी फाइनल से कम नहीं होने वाला है। 

epaper

संबंधित खबरें