DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिस गेल हुए आउट तो टीम इंडिया ने किया कुछ ऐसा, देखें- VIDEO

chris gayle

India vs West Indies, 3rd ODI: भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जब  क्रिस गेल मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे तो हर तरफ इमोशनल माहौल दिखाई पड़ा। ऐसा कहा जा रहा था कि दुनिया के महान बल्लेबाज क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए आखिरी वनडे खेल रहे थे। हालांकि, गेल की तरफ से अभी तक रिटायरमेंट को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें आउट होने के बाद जैसी विदाई दी, उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि शायद यह उनका आखिरी मैच है।

इस मैच में क्रिस गेल 301 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में आए। गेल आमतौर पर 45 नंबर की जर्सी में खेलते हैं। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे वन में क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के 299 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। क्रिस गेल ने 301 वन डे खेले हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। इस सीरीज में गेल ने लारा के 10,405 वनडे रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

INDvsWI: भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए विंडीज टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह और कौन हुआ OUT

क्रिस गेल ने पहले ही यह घोषणा कर दी थी कि विश्व कप 2019 उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय अनुबंध होगा। हालांकि इस टूर्नामेंट के अंत में उन्होंने यह फैसला किया कि वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेंगे। क्रिस गेल ने कहा था कि वह वनडे सीरीज और टेस्ट के बाद रिटायर होंगे। वह किंग्स्टन में फैन्स के सामने रिटायर होना चाहते थे, लेकिन वेस्टइंडीज ने गेल को फेयरवेल टेस्ट नहीं दिया। 

PICS: प्रैक्टिस मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना

क्रिस गेल ने त्रिनिदाद में दर्शकों का अपने ही अंदाज में मनोरंजन किया। क्रिस गेल ने पहला ओवर मेडन खेला, लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने गियर बदल लिया। गेल ने आक्रामक 72 रन की पारी खेली। इसमें 8 छक्के और पांच चौके थे। क्रिस गेल और एविन लेविस ने फरवरी 2014 के बाद से पहली 100 रन की साझेदारी की। यह 10वें ओवर में पूरी हो गई। टीम इंडिया ने लीजेंडरी बल्लेबाज को सम्मानित ढंग से फेयरवेल दी। क्रिस गेल के कैच होने पर टीम के हर सदस्य ने उनके पास आकर उन्हें बधाई दी। कप्तान विराट कोहली ने गेल को हग किया और अपना ट्रेडमार्क फाइव दिखाया। वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम में भी सबने 'यूनिवर्सल बॉस' को बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Team India gives Chris Gayle heartwarming farewell as he signs off watch video