फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकैरेबियाई सरजमीं पर टीम इंडिया का पहला प्रैक्टिस सेशन, पिच के बारे में पूछताछ करते नजर आए रोहित शर्मा

कैरेबियाई सरजमीं पर टीम इंडिया का पहला प्रैक्टिस सेशन, पिच के बारे में पूछताछ करते नजर आए रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के कैरेबियाई चरण में अपने पहले अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाना जिसमें विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने सुपर आठ में प्रभाव छोड़ने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए।

कैरेबियाई सरजमीं पर टीम इंडिया का पहला प्रैक्टिस सेशन, पिच के बारे में पूछताछ करते नजर आए रोहित शर्मा
virat kohli
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,ब्रिजटाउनTue, 18 Jun 2024 06:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के कैरेबियाई चरण में अपने पहले अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाना जिसमें विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने सुपर आठ में प्रभाव छोड़ने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए। कोहली ने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिचों निराश किया और आईसीसी प्रतियोगिता के ग्रुप चरण के बाद तीन पारियों में उनके स्कोर एक, चार और शून्य रन रहे। विशेषज्ञों और प्रशंसकों को उम्मीद है कि सुपरस्टार कोहली तब धमाल मचाएंगे जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होगीऔर यह सुपर आठ और टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण होगा। भारत गुरुवार को यहां केनसिंग्टन ओवल में अपने पहले सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा। जडेजा ने भी अब तक बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई उल्लेखनीय योगदान नहीं दिया है।

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने खेला टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी मैच, कर चुका है रिटायरमेंट का ऐलान

कुलदीप का मामला अलग है क्योंकि उन्हें अभी तक प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि उनसे कैरेबियाई परिस्थितियों में महत्वपूर्ण योगदान देने की उम्मीद है जहां स्पिनरों को फायदा मिला है।

टीम के सभी सदस्य अभ्यास सत्र के लिए पहुंचे क्योंकि भारत 12 जून को न्यूयॉर्क चरण पूरा करने के बाद मैदान में नहीं उतरा था। खराब मौसम के कारण फोर्ट लॉडरडेल में कोई प्रशिक्षण या मैच संभव नहीं हो पाया था इसलिए खिलाड़ी सोमवार को सत्र का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक थे।

सूर्यकुमार यादव ट्रेनिंग सेशन में हुए चोटिल, सुपर-8 से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें

न्यूयॉर्क की पिच की लगातार आलोचना हुई और अब ध्यान कैरेबियाई में छह स्थानों पर उपलब्ध कराई जा रही पिचों पर है। आईपीएल में 200 का स्कोर प्रतिस्पर्धी माना जाता है लेकिन टूर्नामेंट में केवल दो बार इस आंकड़े को छुआ गया और वह भी सिर्फ कैरेबिया में। यहां तक ​​कि 150 रन के स्कोर का पीछा करना भी आसान नहीं रहा।

इसे देखते हुए यह पूरी तरह से आश्चर्य की बात नहीं थी कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने नेट पर जाते समय अपने खिलाड़ियों से अभ्यास पिचों के बारे में पूछा।

उन्होंने अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पूछा, ‘‘पिच कैसी है?’’

बुमराह अभ्यास के लिए उपलब्ध कराई गई पिचों से खुश लग रहे थे।

मैदान में वार्मअप करने के बाद कोहली जडेजा के साथ सबसे पहले नेट पर पहुंचें पूर्व कप्तान ने कुलदीप और हार्दिक पंड्या का सामना करने से पहले कम से कम 30 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया।

बुमराह के खिलाफ पुल का अभ्यास करने से पहले कोहली को एक्स्ट्रा कवर पर लॉफ्टेड ड्राइव खेलते देखा गया। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज की एक शॉर्ट गेंद को कोहली ने फाइन लेग क्षेत्र में हुक किया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी मुस्कुराए।

बगल के नेट पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने नेट गेंदबाज की लेग स्पिन के खिलाफ एक्स्ट्रा कवर पर स्लॉग स्वीप और इनसाइड आउट ड्राइव का प्रयास किया।

भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेट पर बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और अक्षर पटेल का सामना किया। हार्दिक भी बल्लेबाजी के अभ्यास के लिए उतरे।

सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने भी नेट पर बल्लेबाजी की।

पूरे परिसर में हवा चलने के कारण सिराज और अर्शदीप सिंह ने गेंद को खूब स्विंग कराया।