team India equals big record of Australia in T20 cricket while chasing - T-20 क्रिकेट में भारत ने की ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी DA Image
17 नबम्बर, 2019|6:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

T-20 क्रिकेट में भारत ने की ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

india vs bangladesh  rohit sharma guides hosts to eight-wicket win

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्टेलिया को पीछे कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर भारत की बराबरी कर ली।

भारत ने बीते गुरुवार को बांग्लादेश को 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट से हरा दिया था। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। यह भारत की टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 41वीं जीत भी थी।

कर्नाटक ने उत्तराखंड को हराकर रचा इतिहास, बनाया नया भारतीय रिकॉर्ड

भारतीय टीम का यह रिकार्ड 24 घंटे भी नहीं टिक सका। आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर भारत की 41 जीतों की बराबरी कर ली। भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि आस्ट्रेलिया ने 70 बार। इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है। 

भारत की इस जीत के हीरो इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों से आगे नहीं जाने दिया। आस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच के नाबाद 52 और डेविड वार्नर के नाबाद 48 रनों के दम पर पाकिस्तान बुरी तरह से हराया।

अश्विन के टीम में आने से खुश कोच पोंटिग, पिच को लेकर कही बड़ी बात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:team India equals big record of Australia in T20 cricket while chasing