फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 मैच में इंडिया ने पाकिस्तान पर एहसान किया...रमीज राजा ने खोली अपनी टीम की पोल

T20 World Cup 2024 मैच में इंडिया ने पाकिस्तान पर एहसान किया...रमीज राजा ने खोली अपनी टीम की पोल

टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर एहसान किया कि वे खराब खेले। इसका फायदा पाकिस्तान की टीम नहीं उठा सकी। ये कहना है रमीज राजा का, जो दावा करते हैं कि दबाव वाली स्थिति में टीम फ्रीज हो जाती है। 

T20 World Cup 2024 मैच में इंडिया ने पाकिस्तान पर एहसान किया...रमीज राजा ने खोली अपनी टीम की पोल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने एक बड़ा बयान इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर दिया है। उनका कहना है कि भारत की टीम ने पाकिस्तान पर एहसान किया कि वे खराब खेले, लेकिन पाकिस्तान की टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सुस्त पिच पर भारतीय टीम 119 रनों पर ढेर हो गई। टीम 19वें ओवर में ही ऑलआउट हो गई थी। यहां तक कि पहले 10 ओवरों में टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 80 रन था, लेकिन अगले 39 रन 9 ओवर में बने और सात विकेट गिर गए। 

पाकिस्तान की टीम 120 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई। इससे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रमीज राजा नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम और अच्छी बल्लेबाजी करती तो फिर पाकिस्तान की पहुंच से मैच बाहर हो जाता। उन्होंने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा, "भारत ने खराब खेलकर उन पर एहसान किया। दरअसल, वे निडर होकर खेल रहे थे, अन्यथा वे आसानी से 140-150 रन तक पहुंच जाते, जो पाकिस्तान के लिए बहुत मुश्किल होता, लेकिन उनके खराब शॉट और कुछ अच्छी गेंदबाजी के कारण पाकिस्तान खेल में वापस आ गया।"  

शिवम दुबे हो सकते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

रमीज राजा ने मोहम्मद रिजवान के विकेट को टर्निंग पॉइंट बताया। उन्होंने कहा, "हमने कोई पॉजिटिव इंटेंट नहीं देखा। खेल के प्रति कोई अच्छी जागरूकता भी नहीं थी। (मोहम्मद) रिजवान ने (जसप्रीत) बुमराह की गेंद पर जो शॉट खेला वह सही नहीं था। बुमराह ब्रेकथ्रू दिलाने के लिए आए थे। उनके दो ओवर पाकिस्तान के लिए निर्णायक साबित हुए। अगर उन्होंने अपना दिमाग लगाया होता और सुनिश्चित किया होता कि बुमराह को सुरक्षित तरीके से खेला जाए तो टीम के लिए जीतना आसान हो सकता था।" रिजवान को बुमराह ने बोल्ड किया था। 

पाकिस्तानी दिग्गज ने माना, "क्योंकि रिजवान पाकिस्तान के लिए आखिरी खिलाड़ी था। देखिए, मुझे जो बात निराश करती है, वह यह है कि जब आप 120 रनों का पीछा कर रहे होते हैं, चाहे वह मुश्किल पिच पर हो, या भारत जैसे अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ, आपको बस एक ठोस साझेदारी की जरूरत होती है। बस इतना ही। कोई हीरो वाली पारी की जरूरत नहीं थी, न ही चौके या छक्के की। आप छह ओवर प्रति ओवर की दर से खेल रहे थे। आपने इसे क्यों जाने दिया? यह स्वभाव से जुड़ा है।" 

IND vs PAK T20 World Cup 2024: तब बाबर आजम करे तुलना कि खुद बेहतर या विराट कोहली... भड़ककर मिसबाह उल हक बोले

उन्होंने आगे पिच को लेकर कहा, "आपको सरल चीजें करनी होंगी। यह एक मुश्किल पिच थी और आपने देखा कि कैसे भारत ने आक्रामक होने की कोशिश में अपने विकेट गंवा दिए। आप आक्रामक नहीं हो सकते थे, क्योंकि असमतल उछाल था। इसलिए आपको बस दो या तीन गेंदों को खेलना था, जो मुश्किल थीं। ओवर में तीन-चार रन बन सकते थे, लेकिन वे लगातार विकेट खोते रहे। उन्होंने गति खो दी। यह सिर्फ इतना है कि वे तनावपूर्ण स्थिति में फ्रीज हो जाते हैं। और यह देखना बहुत दुखद है। यह भारत को हराने का बहुत लंबे समय में उनके पास सबसे अच्छा मौका था।"