फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWomen's World Cup 2022 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से 3 विकेट से मिली हार

Women's World Cup 2022 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से 3 विकेट से मिली हार

ICC Women's World Cup 2022 के लीग मैचों का समापन रविवार 27 मार्च को हो गया। आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से हुआ और इसी मुकाबले के नतीजे के बाद ये तय हो पाया कि वुमेंस वर्ल्ड

Women's World Cup 2022 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से 3 विकेट से मिली हार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Mar 2022 02:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC Women's World Cup 2022 के लीग मैचों का समापन रविवार 27 मार्च को हो गया। आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से हुआ और इसी मुकाबले के नतीजे के बाद ये तय हो पाया कि वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें खेलेंगी और कौन सी चार टीमों का सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज ने जगह बना ली, जबकि टीम इंडिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया। 

भारतीय टीम को रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका से 3 विकेट से हार मिली और वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के रेस से बाहर होना पड़ा। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने का मौका था, लेकिन टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर हार मिली। इसी के साथ भारत की टीम का इस टूर्नामेंट से सफर समाप्त हो गया।

इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। भारत को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन टीम 300 रन तक नहीं पहुंच सकी। निर्धारित 50 ओवर में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 274 रन बनाए थे।  भारत के लिए 71 रन स्मृति मंधाना ने बनाए, जबकि 68 रन की पारी कप्तान मिताली राज ने खेली। 53 रन शेफाली वर्मा ने 46 गेंदों में बनाए। 48 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए। इस मैच में भारत को अच्छी फिनिशिंग नहीं मिली। साउथ अफ्रीका की तरफ से शबनिम इस्माइल और मसाबता क्लास ने 2-2 विकेट मिले, जबकि एक-एक विकेट आयाबोंगा खासा और सी ट्रियोन को मिले। 

साउथ अफ्रीका की टीम 275 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी लौरा वॉलवार्ट और लारा गुडॉल के बीच हुई। हालांकि, साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर 275 रन बनाने में सफल रही और टीम को 3 विकेट से जीत मिली। इस जीत का फायदा वेस्टइंडीज को मिला, जो 7 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई। 

epaper