अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG ODI सीरीज: परफेक्ट-10 का भारत के पास शानदार मौका, इनसे रहना होगा सावधान

team india

विराट कोहली के नेतृत्व में शानदार फार्म में खेल रही टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के खिलाफ 12 जुलाई से नॉटिंघम में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में परफेक्ट-10 का रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। भारत ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में तीन मैचों की सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद लगातार नौ द्विपक्षीय सीरीज़ जीती हैं। हालांकि इस दौरान भारत को 2017 में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वह बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट था। 

ऑफशोल्डर ड्रेस में सारा तेंदुलकर लगती हैं बेहद खूबसूरत, देखें 10 PICS

भारत के पास इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ जीतने के साथ लगातार 10 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज़ जीतने का शानदार मौका रहेगा। भारत ने जिम्बाब्वे को हराने के बाद न्यूजीलैंड को 3-2 से, इंग्लैंड को 2-1 से, वेस्टइंडीज़ को 3-1 से, श्रीलंका को 5-0 से, आस्ट्रेलिया को 4-1 से, न्यूजीलैंड को 2-1 से, श्रीलंका को 2-1 से और दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था। टीम इंडिया ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे की शुरूआत शानदार अंदाज़ में की है और इस दौरे में लगातार दो ट्वंटी-20 सीरीज़ जीत ली हैं। भारत ने आयरलैंड को 2-0 से और इंग्लैंड को 2-1 से पराजित किया। भारत ट्वंटी-20 में लगातार छह सीरीज़ जीत चुका है और पिछली आठ सीरीज़ से अपराजित है।

INDvENG ODI सीरीजः इस मामले में धौनी और विराट में छिड़ेगी 'जंग'

हालांकि भारत के लिए यह राह आसान नहीं होगी क्योंकि इंग्लैंड को उसके घर में हराना आसान नहीं है। और वहीं इंग्लैंड के पिछले दो साल के प्रदर्शन को देखा जाए तो उसने वनडे क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक टीम है। उसके पास लिमिटेड ओवर के जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के पास जेसन रॉय, जॉस बटलर, एलेक्स हेल्स, इयॉन मॉर्गन, जॉनी बैरिस्टो, जॉ रूट, मोइन अली के रूप में शानदार खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

भारत ने जब 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 3-1 से जीती थी। लेकिन टेस्ट सीरीज़ में उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत को इंग्लैंड दौरे में वनडे सीरीज़ के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है।

विराट को इस नंबर पर बैटिंग करते देखना चाहते हैं गांगुली, जानिए क्यों

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:team india complete perfect 10 record of winning last 10 limited overs bilateral series if they beat england in 3 oneday series starting 12th of july