फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs IRE: चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर जाएंगे, जानिए क्यों 

IND vs IRE: चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर जाएंगे, जानिए क्यों 

टीम इंडिया दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। टीम के साथ चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा भी आयरलैंड दौरे पर जाएंगे। 26 और 28 जून को होने वाले मैचों के दौरान वह टीम के साथ रहेंगे।

IND vs IRE: चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर जाएंगे, जानिए क्यों 
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Jun 2022 07:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज के बाद टीम इंडिया दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। इस दौरे पर हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे। भारतीय टीम के साथ चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा भी आयरलैंड दौरे पर जाएंगे। सीरीज के दौरान चेतन आयरलैंड में मौजूद रहेंगे। पहले भी सेलेक्टर्स अक्सर घरेलू सीरीज और विदेशी दौरों पर टीम के साथ रहे हैं। चयनकर्ता सुनील जोशी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में इस समय नेशनल टीम के साथ हैं। आयरलैंड दौरे पर भारत को 26 और 28 जून को दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। 

जो पिच पर लोट जाता है वह क्या बैटिंग करेगा? KRK ने पंत पर कसा तंज

द टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए चेतन शर्मा भी टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर जाएंगे। चयन समिति ने आयरलैंड दौरे के लिए उन सभी खिलाड़ियों को चुना है, जो इस समय दक्षिण अफ्रीका सीरीज का हिस्सा हैं। केवल राहुल त्रिपाठी ही एक नए चेहरे के रूप में टीम में शामिल हैं। वहीं, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वे हेड कोच राहुल द्रविड़ और कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे।

'किडनैपर्स ने पहले कपड़े उतारे और फिर...', शेन वॉर्न के साथी का खुलासा

द्रविड़ की गैर मौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण कार्यवाहक मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। उन्होंने 2013 से 2021 तक आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ काम किया। भारत को आयरलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के दोनों मैच डबलिन में ही खेलने हैं। भारतीय टीम ने पिछली बार जब आयरलैंड का दौरा किया था, तो उसने दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीती थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper