फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने मनाई दिवाली, देखें Photos

वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने मनाई दिवाली, देखें Photos

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया आज यानी 12 नवंबर को दिवाली के मौके पर टूर्नामेंट का अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने दिवाली मनाई, क्योंकि वे आज बिजी रहेंगे।

वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने मनाई दिवाली, देखें Photos
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम 31 साल के बाद दिवाली के मौके पर इंटरनेशनल मैच खेलती नजर आएगी। वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया आज यानी 12 नवंबर को दिवाली के दिन अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी। नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को अपना लीग मैच खेलना है, जो टूर्नामेंट का भी आखिरी लीग मैच है। इसके बाद तीन मुकाबला बाकी हैं, जिनमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला शामिल है। भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ी ने दिवाली का जश्न मनाया। टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों ने भी इसमें हिस्सा लिया। 

भारतीय टीम के बल्लेबाज और देश के लिए वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ इस सेलिब्रेशन में नजर आए। 

बेंगलुरु के एक होटल में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ पहुंचे। उनकी बेटी समायरा भी उनके साथ थी। सभी ने इस दिवाली पार्टी को मैच से पहले एंजॉय किया। 

भारतीय विकेटकीपर ईशान किशन, ओपनर शुभमन गिल, स्पिनर कुलदीप यादव और पेसर मोहम्मद सिराज भी एक तस्वीर में नजर आए। सभी ने कुर्ता पहना हुआ था और वे फेस्टिवल के रंग में रगें हुए नजर आए। 

ये भी पढ़ेंः हारिस राउफ ने कराई पाकिस्तान की फजीहत, वर्ल्ड कप 2023 में बनाया ये शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले आठ मैचों में जीत दर्ज की। भारतीय टीम एकमात्र टीम है, जो लगातार आठ मैच इस वर्ल्ड कप में जीती है। अगर नीदरलैंड के खिलाफ टीम आखिरी लीग मैच जीत जाती है तो बिना एक भी मैच गंवाए सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। भारत का सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ फिक्स है, जो 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पिछली बार 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भिड़ी थीं। उसमें कीवी टीम को जीत मिली थी। ऐसे में भारत के पास न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका है।