DA Image
6 जून, 2020|10:29|IST

अगली स्टोरी

विराट कोहली ने बताया, धोनी ने स्टम्प के पीछे चीकू-चीकू चिल्लाकर नाम फेमस कर दिया

virat kohli and ms dhoni

दुनिया भर में जानलेवा कोरोना वायरस की टेंशन के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज एक साथ इंस्ट्राग्राम पर लाइव इंटरव्यू में आए। दोनों खिलाड़ियों ने इस दौरान कई बातों पर चर्चा की। पीटरसन ने एक के बाद एक कोहली से कई सवाल पूछे। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली के चीकू नाम पड़ने की कहानी काफी दिलचस्प है। केविन पीटरसन से बात करते हुए विराट ने बताया कि कैसे उन्हें नाम 'चीकू' पड़ा और बाद में कैसे मशहूर हो गया।

इंस्टाग्राम लाइव के दौरान भारतीय कप्तान से केविन पीटरसन ने सीधा सवाल किया कि आपका नाम चीकू कैसे पड़ा। इस सवाल को सुनते ही कोहली खिलखिला उठे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने मेरे इस नाम को मशहूर कर दिया। बता दें कि धोनी विकेट के पीछे से अक्सर विराट को चीकू के नाम से बुलाते थे।

किस बल्लेबाज के सामने करना चाहेंगे बॉलिंग, क्रुणाल ने दिया ये जवाब

विराट कोहली ने आगे बताया कि दिल्ली की टीम मुंबई में रणजी मैच खेल रही थी। उस समय उन्होंने कुल 10 फर्स्ट क्लास मैच भी नहीं खेले थे। वह उस टीम में थे जिसमें वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, रजत भाटिया और मिथुन मन्हास शामिल थे। उनके साथ ड्रेसिंग रूम में रहकर वह काफी खुश थे। 

एक शाम को जब वो बाल कटाकर होटल लौटा। उसने पास ही में नया हेयर सैलून देखा और वहां से बाल कटाकर नए लुक में आया। विराट ने सबसे पूछा कि यह कैसा लग रहा है तो सहायक कोच अजित चौधरी ने कहा कि तुम चीकू लग रहे हो।' तभी से उनका नाम चीकू पड़ गया और उन्हें बुरा भी नहीं लगता।

कोविड-19: वॉन ने बताया, इस साल कैसे और कब खेला जा सकता है IPL

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Team India captain Virat Kohli reveal secret of his nick name cheeku getting famous by MS Dhoni shouting behind stumps