फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिल्ली जीतते ही भारत रचेगा इतिहास, इस मामले में बन जाएगी दुनिया की पहली टीम

दिल्ली जीतते ही भारत रचेगा इतिहास, इस मामले में बन जाएगी दुनिया की पहली टीम

दिल्ली टेस्ट मैच को जीतते ही भारतीय टीम इतिहास रच देगी, क्योंकि टीम एक ही समय पर इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन जाएगी। इस समय भारत वनडे और टी20 में पहले स्थान पर है।

दिल्ली जीतते ही भारत रचेगा इतिहास, इस मामले में बन जाएगी दुनिया की पहली टीम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 Feb 2023 06:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब शुक्रवार 17 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में टीम इंडिया बड़े अंतर से जीत चुकी है। ऐसे में अगर भारती टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे मैच में जीत दर्ज करती है तो मौजूदा समय की दुनिया की पहली ऐसी टीम बन जाएगी, जो एक ही समय पर तीनों फॉर्मेट में नंबर वन हो। 

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में आईसीसी की टी20आई और वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है। अगर भारत की टीम दिल्ली टेस्ट मैच को जीतने में सफलत होती है तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी भारत नंबर वन की कुर्सी हासिल कर लेगा और इस तरह भारत की टीम इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक ही समय में नंबर वन बनने वाली मौजूदा समय की पहली टीम बन जाएगी। 

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए ये है बेन स्टोक्स का धांसू प्लान, आप भी जानिए

इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ही समय पर नंबर वन बनना अपने आप में गौरव की बात है, क्योंकि कोई भी टीम एक ही समय पर क्रिकेट के हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन भारतीय टीम ने ये कर दिखाया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत इस उपलब्धि को हासिल कर सकता है, क्योंकि भारत के पास अच्छी बैटिंग लाइनअप है और गेंदबाजी आक्रमण भी बेहतरीन है।