फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेट लेने में भारतीय गेंदबाज रहे फिसड्डी; टॉप-10 में भी नहीं बना पाए जगह; SL, NED के गेंदबाजों ने मारी बाजी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेट लेने में भारतीय गेंदबाज रहे फिसड्डी; टॉप-10 में भी नहीं बना पाए जगह; SL, NED के गेंदबाजों ने मारी बाजी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम के मुख्य गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवी मिलकर 6 मैचों में सिर्फ 10 विकेट ही चटका पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेट लेने में भारतीय गेंदबाज रहे फिसड्डी; टॉप-10 में भी नहीं बना पाए जगह; SL, NED के गेंदबाजों ने मारी बाजी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 11 Nov 2022 07:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। टीम ने वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने पांच मैचों में सिर्फ एक मैच गंवाया था। हालांकि इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन चिंता का विषय रहा था। लेकिन उस समय टीम जीत रही थी, तो किसी ने ध्यान नहीं दिया। हालांकि अगर भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाए तो पता चलता है कि भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सिर्फ एक मैच में अपनी विपक्षी टीम को ऑल आउट कर पाई थी। ये कारनामा टीम ने जिम्बाब्वे मैच में किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपर-12 के एक लो-स्कोरिंग मैच में टीम के गेंदबाजों ने पावरप्ले में ही तीन विकेट चटका दिए थे, लेकिन बीच के ओवरों में टीम विकेट लेने में नाकामयाब रही, जिसके कारण मैच हार गए। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजी की सूची में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप 11वें स्थान पर मौजूद हैं। उनके नाम 6 मैचों में 10 विकेट हैं। इसके बाद सूची में 17वें नंबर पर हार्दिक पांड्या हैं, जिन्होंने 6 मैच में 8 विकेट लिए हैं। टीम के सीनियर और सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज मोहम्मद शमी इस लिस्ट में 30वें नंबर पर हैं।

इंग्लैंड को हल्के में ले रही पाकिस्तानी टीम, फाइनल से पहले बैटिंग छोड़ गेंदबाजी करते दिखे बाबर और रिजवान

बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में आए शमी ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 6 विकेट लिए। अश्विन के भी 6 मैचों में 6 विकेट हैं। इस लिस्ट में भारत के नजरिए से सबसे चौकाने वाला नाम भुवनेश्वर कुमार का है, जोकि 6 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए। यहां आपको बता दें कि भुवी भारत के मुख्य गेंदबाज थे। वह भारत के मैच में हर पारी में पहला ओवर डालने वाले गेंदबाज थे। अक्षर पटेल पांच मैचों में सिर्फ तीन विकेट ले पाए। 

टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते रह गए ये तीन खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने क्यों नहीं दिया एक भी मौका?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के स्पिनर हसरंगा शीर्ष पर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट लिए। वहीं भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक भी मैच में टीम ने मौका नहीं दिया। दूसरे नंबर पर इस सूची में नीदरलैंड के गेंदबाज लीडे हैं, जिनके नाम 13 विकेट है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें