फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG 2021: टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के लिए हेडिंग्ले में जमाया अपना अड्डा, कुछ इस अंदाज में शुरू की अपनी तैयारी 

IND vs ENG 2021: टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के लिए हेडिंग्ले में जमाया अपना अड्डा, कुछ इस अंदाज में शुरू की अपनी तैयारी 

लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का करवां अब लीड्स पहुंच चुका है, जहां टीम को 25 अगस्त से इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। भारतीय टीम...

IND vs ENG 2021: टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के लिए हेडिंग्ले में जमाया अपना अड्डा, कुछ इस अंदाज में शुरू की अपनी तैयारी 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 22 Aug 2021 05:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का करवां अब लीड्स पहुंच चुका है, जहां टीम को 25 अगस्त से इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। भारतीय टीम दूसरा टेस्ट 151 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेडिंग्ले में टीम के अभ्यास सेशन के शुरू होने को लेकर भारतीय क्रिकेट फैन्स को अपडेट किया है। भारतीय बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मैदान की एक शेयर की है। तस्वीर में भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी ट्रेनिंग सेशन शुरू करने से पहले अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। 

बीसीसीआई ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ' हैल्ले, हेडिंग्ले के लीड्स स्टेडियम में आपका स्वागत है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए हमारा मैदान। भारत बनाम इंग्लैंड।' भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेला गया पहला टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद ड्रॉ रहा था। लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए जीत अपने नाम कर ली थी।  

मेजबान इंग्लैंड की टीम अब सीरीज में बने रहने के लिए तीसरे टेस्ट को हर हाल में जीतना चाहेगी। वहीं, विराट कोहली की टीम हेडिंग्ले में भी अपने पिछली फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी। हालांकि इंग्लैंड के लिए आगे के टेस्ट मैचों में वापसी करना आसान नहीं होगा क्योंकि जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स जैसे कई सीनियर और प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी उसे काफी खलेगी। साथ ही इंग्लिश टीम का टॉप ऑर्डर भी खराब दौर से गुजर रहा है, जोकि मेजबान टीम के लिए चिंता की बात बनी हुई है। 

टीम मैनेजमेंट ने हालांकि तीसरे टेस्ट के लिए टीम में कुछ बदलाव किया है। मैनेजमेंट ने डोम सिब्ली को टीम से बाहर करने का फैसला किया है और अनुभवी डेविड मलान को वापस टीम में शामिल किया है। तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट, मोईन अली, डेविड मलान, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, साकिब महमूद। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें