फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ : अश्विन-जड्डू फिर बाहर, ODI मैचों के लिये भारतीय टीम घोषित

INDvNZ : अश्विन-जड्डू फिर बाहर, ODI मैचों के लिये भारतीय टीम घोषित

इस टीम में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को जगह मिली है। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है।

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 14 Oct 2017 08:05 PM

शार्दुल और कार्तिक टीम में शामिल

शार्दुल और कार्तिक टीम में शामिल1 / 2

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर से वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी। इसके लिये भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को जगह मिली है। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। लेकिन टीम के बेहतरीन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और जडेजा को एक बार फिर बाहर रखा गया है। 

INDvNZ: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 के लिये न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 22 अक्टूबर को पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। वहीं दूसरा मैच पुणे में 25 अक्टूबर और तीसरा वनडे 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जायेगा। टीम इंडिया की चयन कमेटी ने तीन वनडे मैचों के लिये टीम की घोषणा की है। 

वनडे सीरीज के लिये दिनेश कार्तिक और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। इस खिलाड़ी के आते ही लोकेश राहुल को बाहर कर दिया गया है। शार्दुल और कार्तिक का प्रदर्शन पिछले काफी समय से अच्छा रहा है। इसी वजह से चयन कमेटी ने उन्हें टीम में शामिल किया।

वहीं तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और उमेश यादव को  भी इस सीरीज से आराम दिया गया है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : टीम इंडिया में एक बार फिर से अश्विन और जडेजा शामिल नहीं, जानें पूरी टीम

अश्विन-जडेजा बाहर और शार्दुल-कार्तिक टीम में

अश्विन-जडेजा बाहर और शार्दुल-कार्तिक टीम में2 / 2

टीम के दिग्गज गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया गया। ये दोनों गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद टीम में वापसी नहीं कर सकें हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि इन दोनों गेंदबाजों को आने वाली टेस्ट सीरीज के लिये टीम में शामिल किया जाये। 

VIDEO: ऐसी कौन सी चीज है जिसके बिना विराट नहीं कर सकते हैं ट्रैवल..

भारतीय वनडे टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेन्द्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर