DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

U-19 क्रिकेट टूर्नामेंट: टीम इंडिया 'A' और 'B' शान से फाइनल में

u 19 cricket tournament in lucknow

राजधानी में हो रहे तीन देशों की चतुष्कोणीय अण्डर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में एक बार फिर भारत की ए व बी टीमों ने अपनी श्रेष्ठता साबित की। दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इकाना स्टेडियम-बी में भारत-बी को अफगानिस्तान प जीत दर्ज करने में खासा पसीना बहाना पड़ा। अफगानिस्तान की तरफ से परोसे गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत-बी को 49.4 गेंदों तक खेलना पड़ा। पहले बल्लेबाजी कर अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 238 रन बनाए। रेयाज हसन ने बेहद सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए 100 रन बनाए।

वहीं आरिफ खान ने 28 व आबिद मोहम्मदी ने 23 रनों का योगदान दिया। भारत-बी के पंकज यादव, ऋषभ चौहान व निशीत ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में भारत ने 49.4 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 239 रन बनाए। ओपनर कमरुल इकबाल ने 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं ठाकुर तिलब ने 30 और ऋषभ चौहान ने 22 रन जोड़े। अफगानिस्तान के आब्दी रहमान तीन व इजाज अहमद ने दो विकेट लिए।

इकाना मेन स्टेडियम पर हुए मुकाबले में भारत-ए ने नेपाल को आसानी से आठ विकेट से शिकस्त दी। पहले खेलते हुए नेपाल ने 45.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 156 रन बनाए। ट्रिट दास ने 46 और संदीप जोर ने 66 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं भारत-ए के मंगवानी व अजय देव गौड़ ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार-चार विकेट लिए। जवाब में भारत-ए ने वाईवी राठौर के 69 व प्रभसिमरन के 46 रनों की नाबाद पारियों के दम पर 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 157 रन बना लिए। अनुज रावत ने 47 रनों का योगदान दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:team india a and b enters final in u 19 cricket tournament in lucknow uttar pradesh