फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए कनाडा की टीम का ऐलान, साद जफर संभालेंगे टीम की कमान

T20 World Cup 2024 के लिए कनाडा की टीम का ऐलान, साद जफर संभालेंगे टीम की कमान

ICC Men's T20 World Cup 2024 के लिए कनाडा की टीम का ऐलान हो गया है। साद जफर टीम के कप्तान होंगे। कनाडा की टीम पहली बार मेगा इवेंट में खेलती नजर आएगी। अभी तक टीम सिर्फ क्वॉलिफायर खेलती थी। 

T20 World Cup 2024 के लिए कनाडा की टीम का ऐलान, साद जफर संभालेंगे टीम की कमान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC Men's T20 World Cup 2024 के लिए कनाडा की टीम का ऐलान भी हो चुका है। क्रिकेट कनाडा ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी शामिल किया है। हालांकि, इनमें एक ट्रेवलिंग रिजर्व होगा और चार खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेलने के लिए जाएंगे। इस मेगा इवेंट में कनाडा की टीम की ऑलराउंडर कप्तानी साद बिन जफर करने वाले हैं। 

2 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो रही है और उसी दिन कनाडा का मैच है। कनाडा को टूर्नामेंट के आगाज मैच में मेजबान यूएसए की टीम से भिड़ना है। कनाडा की टीम भारत और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों के ग्रुप में शामिल है। ऐसे में इस टीम के खिलाड़ियों के लिए ये बहुत बड़ा इवेंट होने वाला है। इस ग्रुप में एक और टीम आयरलैंड की है। भारत से कनाडा का मैच शनिवार 15 जून को है। पाकिस्तान से 11 जून को कनाडा को भिड़ना है।

T20 World Cup 2024 के लिए अब तक इन टीमों का हो चुका है ऐलान, खिलाड़ियों के नाम कर लीजिए नोट

यह टी20 विश्व कप में कनाडा की पहली उपस्थिति होगी और उत्तरी अमेरिकी टीम को सह-मेजबान अमेरिका, भारत, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। अभी तक टीम क्वॉलिफायर्स मैचों में खेलती आई है, लेकिन अब सीधे मुख्य इवेंट का हिस्सा होगी। वैसे तो इस ग्रुप से भारत और पाकिस्तान के ही आगे जाने के चांस लग रहे हैं, लेकिन कुछ करिश्मा होता है तो फिर कनाडा की टीम भी आगे जा सकती है, लेकिन इस बात की गुंजाइश बहुत कम है। 

कनाडा की टीम इस प्रकार है

साद बिन जफर (कप्तान), एरोन जॉनसन, दिलन हेइलिगर, दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकेर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दीकी, कलीम सना, कंवरपाल ताथगुर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किरटन, परगट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान और श्रेयस मोव्वा
रिजर्व: तजिंदर सिंह, आदित्य वरदराजन, अम्मार खालिद, जतिंदर मथारू, परवीन कुमार।