फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWIvsBAN: तमीम इकबाल की बदौलत बांग्लादेश ने 9 साल बाद एशिया से बाहर जीती सीरीज

WIvsBAN: तमीम इकबाल की बदौलत बांग्लादेश ने 9 साल बाद एशिया से बाहर जीती सीरीज

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के सीरीज में दूसरे शतक की बदौलत बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 18 रन से हराकर श्रृंखला...

WIvsBAN: तमीम इकबाल की बदौलत बांग्लादेश ने 9 साल बाद एशिया से बाहर जीती सीरीज
एजेंसी। ,बासेटेरे। Sun, 29 Jul 2018 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के सीरीज में दूसरे शतक की बदौलत बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 18 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम (103) के श्रृंखला के दूसरे शतक और महमुदुल्लाह (नाबाद 67) के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने छह विकेट पर 301 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम रोवमैन पॉवेल के 41 गेंदों में नाबाद 74 रन की पारी के बावजूद छह विकेट पर 283 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल (73) और शाई होप (64) ने भी अर्धशतक जमाए। 

तमीम इकबाल ने तीन वनडे मैचों में जड़े दो शतक         
बांग्लादेश ने इस तरह से पिछले नौ वर्षों में एशिया के बाहर पहली बार कोई श्रृंखला जीती। उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। तमीम ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी तथा 124 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में 143.5 की औसत से कुल 287 रन बनाए। उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' और 'मैन आॅफ द सीरीज' चुना गया। तमीम और महमुदुल्लाह के अलावा शाकिब अल हसन ने 37 और कप्तान मुर्तजा ने 36 रन का योगदान दिया।

ENGvsIND: विराट कीे बैटिंग पर एसेक्स काउंटी ने ली चुटकी तो फैंस ने बजा दी बैंड

ENGvsIND:दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में टीम इंडिया दोहराएगी 2007 का इतिहास?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें