फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? जानिए ब्रेट ली की राय- Video

क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? जानिए ब्रेट ली की राय- Video

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तेंदुलकर को लोग 'क्रिकेट का...

क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? जानिए ब्रेट ली की राय- Video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Apr 2020 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तेंदुलकर को लोग 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं, वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में 100 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं। सचिन ने 51 टेस्ट और 49 वनडे इंटरनेशनल शतक जड़े हैं। ली ने विराट की वो तीन खूबियां भी बताईं, जिनके दम पर वो तेंदुलकर को 100 शतकों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो में कहा, 'हम यहां शानदार रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं और जिस तरह से उनका पिछले सात-आठ साल का क्रिकेट करियर रहा है, जिस तरह से वो (विराट कोहली) आगे बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए वो निश्चित रूप से इसे हासिल कर सकते हैं।' ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे इंटरनेशनल और 25 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले ली का मानना है कि सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना अभी आसान नहीं है।

AUSvIND: टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल पाबंदियों में रियायत दे सकता है AUS

सचिन तो 'भगवान' हैं

उन्होंने कहा, 'लेकिन, आप यह कैसे कह सकते हैं कि कोई सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकता है। वो यहां भगवान हैं, क्या कोई भगवान से भी बेहतर हो सकता है, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।' सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन और 463 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 18426 रन बनाए हैं। टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही दर्ज है। सचिन ने शुक्रवार (24 अप्रैल) को ही अपना 47वां जन्मदिन मनाया है। वहीं, कोहली ने वनडे में अब तक 44 और टेस्ट में 27 शतक लगाए हैं और अब वो सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज 29 शतक ही दूर हैं।

2015 में ही हार्दिक पांड्या को लेकर तेंदुलकर ने की थी खास भविष्यवाणी

कोहली की तीन खास बातें

ली के मुताबिक, तीन ऐसे चीजें हैं जो कोहली के पक्ष में जाती हैं और वो इसी तीन के चलते क्रिकेट के भगवान सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। ब्रेट ली ने कहा, 'पहली चीज टैलेंट (प्रतिभा) है। निश्चित रूप से उनके पास वो टैलेंट है, जो पहले और सबसे अहम है। इसके बाद फिटेनस आता है। वो काफी फिट हैं और 30 साल की उम्र में वो मानसिक रूप से भी काफी फिट हैं। घर से, पत्नी से और जब उनके बच्चे होंगे तब दूर रहना मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी है।' उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि अगर वो इसी तरह से मानसिक रूप से फिट रहते हैं तो मुझे लगता है कि उनमें ये तीनों गुण हैं, जिसके जरिए से वो सचिन से आगे निकल सकते हैं।'
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें