फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली की आलोचना करने पर मिली जान से मारने की धमकी, पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल ने किया बड़ा दावा

विराट कोहली की आलोचना करने पर मिली जान से मारने की धमकी, पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल ने किया बड़ा दावा

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल ने कहा है कि विराट कोहली के बारे में काफी अच्छी बातें की हैं लेकिन स्ट्राइक रेट को लेकर उनकी आलोचना करने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली थी।

विराट कोहली की आलोचना करने पर मिली जान से मारने की धमकी, पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल ने किया बड़ा दावा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है। सीजन के दौरान उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हुई थी लेकिन जब उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई तो उनका स्ट्राइक रेट 154.70 रहा, जोकि उनका सीजन बेस्ट है। कोहली ने कई बार ये कहा कि उन्होंने आईपीएल 2024 में अपने स्ट्राइक रेट पर काम किया है, क्योंकि जिस तरह से अन्य टीमें विस्फोटक शुरुआत कर रही थी, उसे देखते हुए उन्हें अपने गेम प्लान में बदलाव करना पड़ा। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट मामले को लेकर बड़ा दावा किया है, उन्होंने कहा कि कोहली की आलोचना करने के कारण उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। 

कोहली की स्ट्राइक रेट की आलोचना करने वालों में न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर साइमन डूल भी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने सीजन के बाद कहा कि कोहली उनके हिसाब से सीजन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। डूल ने कोहली जैसे खिलाड़ी की आलोचना करने के दूसरे पहलू भी बताए।

साइमन डुल ने कहा, "मैं एक अद्भुत खिलाड़ी को देख रहा हूं, एक ऐसा खिलाड़ी जिसे पहले से अधिक हावी होना चाहिए था। मैं यही कहा था, जब उनके स्ट्राइक रेट के बारे में बात हो रही थी। मुझे लगा कि वह आउट होने से डर रहा था क्योंकि उसे इस बात की चिंता थी कि उसके पीछे क्या है, न कि इस बात की कि वह क्या कर रहा है। यह वही बात है जो मैंने बाबर के बारे में कही थी और पाकिस्तान में इस बारे में बात करने के बाद मैंने उससे बात की थी और उसने कहा था कि उसके कोचों ने भी उसे यही बात कही थी। इस साल मुझे कोहली की जो चीज पसंद आई, वह थी छक्के मारने की उनकी इच्छा।''

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 154.70 की स्ट्राइक रेट और 61.75 की औसत से पांच अर्धशतक और एक शतक के साथ 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती। उन्होंने इस सीजन में 38 छक्के लगाए।

उन्होंने आगे कहा, "वह इतना अच्छा है कि उसे आउट होने की चिंता नहीं करनी चाहिए और यही बात मैंने हमेशा कही है। मैंने विराट कोहली के बारे में हजारों अच्छी बातें कही हैं, लेकिन अगर मैं कोई निगेटिव बात कहता हूं, तो मुझे जान से मारने की धमकियां मिलती हैं। यही शर्म की बात है।''

एबी डिविलियर्स, नासिर, माइकल और मोर्गन ने टी20 विश्व कप के लिए की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विनर

विराट कोहली अगले महीने टी20 विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि वह अब तक भारतीय टीम से नहीं जुड़े हैं, जोकि रविवार को न्यूयॉर्क पहुंच गई है। विराट कोहली इस महीने के अंत तक टीम से जुड़ सकते हैं।