DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने बताया, भारत-पाक के बीच क्यों होना चाहिए फाइनल

T20 World Cup: पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने बताया, भारत-पाक के बीच क्यों होना चाहिए फाइनल

एजेंसी,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 28 Oct 2021 04:58 PM
T20 World Cup: पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने बताया, भारत-पाक के बीच क्यों होना चाहिए फाइनल

पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत से भिड़ेगी तो यह शानदार होगा। उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के पहले मुकाबले में भाईचारे का संदेश देने के लिए दोनों टीमों की सराहना की। पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हराया और सकलैन ने अनुसार दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने खेल आचरण के साथ मानवता का ठोस संदेश दिया।
यह पूछने पर कि क्या वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक और मुकाबला खेलना चाहते हैं तो सकलैन ने कहा, 'अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है, तो यह शानदार होगा क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी टीम मजबूत है और सभी उन्हें प्रबल दावेदार मानते हैं, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा कि हमने उन्हें हराया है।'        
        
उन्होंने कहा, 'दो मैच खेलेंगे तो रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे। पिछले मैच में जिस तरह विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और यहां तक कि हमारे खिलाड़ियों ने आचरण किया, उससे ठोस संदेश जाता है कि हम सभी इंसान हैं, हम सभी एक दूसरे से प्यार करते हैं, यह सिर्फ एक मैच था। संदेश देने के लिए खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। दोस्ती की जीत हो, दुश्मनी की हार हो।' सकलैन से यह सवाल शुक्रवार को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछा गया। सकलैन ने साथ ही कहा कि वह इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को मजबूत दावेदार मानते हैं।

सुनील गावस्कर ने दी टीम इंडिया को सलाह, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में करें ये 2 बदलाव
        
उन्होंने कहा, 'जब आप वर्ल्ड चैंपियन बनने आते हैं तो आप विरोधी को नहीं देखते, आप अपने खेल पर ध्यान लगाते हैं। इंग्लैंड प्रबल दावेदार है, आस्ट्रेलिया कड़ी क्रिकेट खेलता है। दक्षिण अफ्रीका भी। मेरा मानना है कि प्रतिबद्धता, रवैया और प्रक्रिया आपके हाथ में है, नतीजा नहीं। आपको अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सक्षम होना चाहिए, फिर चाहे आप किसी के भी खिलाफ खेल रहे हों। अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है तो आईसीसी खुश होगा, प्रशंसक खुश होंगे।' भारत को सुपर 12 चरण के अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है।

T20 World Cup: पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने बताया, भारत-पाक के बीच क्यों होना चाहिए फाइनल
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें