Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकीवी हेड कोच गैरी स्टीड ने दिए संकेत, फाइनल में यह खिलाड़ी कर सकता है डेवोन कॉनवे को रिप्लेस

कीवी हेड कोच गैरी स्टीड ने दिए संकेत, फाइनल में यह खिलाड़ी कर सकता है डेवोन कॉनवे को रिप्लेस

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 13 Nov 2021 03:23 PM
कीवी हेड कोच गैरी स्टीड ने दिए संकेत, फाइनल में यह खिलाड़ी कर सकता है डेवोन कॉनवे को रिप्लेस

इस खबर को सुनें

केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड शानदार प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है और खिताब से एक कदम दूर खड़ी है। टीम ने सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर वन इंग्लैंड टीम को जिस तरह धूल चटाई, वह काबिले-तारीफ है। इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे ने मुश्किल समय में 46 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि चोट की वजह से कॉनवे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह अब प्लेइंग इलेवन में टिम सीफर्ट ले सकते हैं। इस बात के संकेत टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने दिए हैं।

T20 World Cup: दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने बताया, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में से कौन बनेगा टी-20 वर्ल्ड कप का चैंपियन

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हर कोई ओस की बात कर रहा है, लेकिन अब यह उतना फर्क नहीं पैदा कर रही, जितना कुछ दिनों पहले तक देखने को मिल रहा था। हालांकि ग्लेन फिलिप्स भी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, लेकिन उनके कमर को देखते हुए हम यह जोखिम नहीं लेना चाहते और उन्हें आउटफील्ड में ही रखना बेहतर होगा। लिहाजा विकेट के पीछे टिम सीफर्ट नजर आ सकते हैं।"

AUS vs NZ: कौन बनेगा टी-20 का नया चैंपियन, मोर्नी मोर्कल ने चुनी अपनी फेवरेट टीम

स्टीड ने कहा, "असल में टॉस बड़ा दिलचस्प हो सकता है, हालांकि अबु धाबी में खेले गए पिछले तीन मैच और दुबई के पिछले मैच में भी ओस न के बराबर थी। सभी लोग ओस को लेकर बात कर रहे हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये उतना फर्क पैदा नहीं कर रही। लिहाजा मुझे लगता है कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं और स्कोर बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं तो फिर फाइनल में सामने वाली टीम पर दबाव बन सकता है। हालांकि मैं यह मानता हूं कि अगर टॉस हमारे पक्ष में गया तो फिर 50% मैच हमारी ओर झुक सकता है, लेकिन जरूरी नहीं कि आप टॉस जीत जाएं, इसलिए हमें दोनों ही चीजों के लिए तैयार रहना होगा।"

epaper

संबंधित खबरें