फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup : अपने पहले ही मैच में लुंगी एनगिडी ने बरपाया कहर, भारत के टॉप ऑर्डर की उड़ाईं धज्जियां

T20 World Cup : अपने पहले ही मैच में लुंगी एनगिडी ने बरपाया कहर, भारत के टॉप ऑर्डर की उड़ाईं धज्जियां

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच खेल रहे लुंगी एनगिडी ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने अपने शुरुआती तीन ओवरों में 4 विकेट झटके हैं।

T20 World Cup : अपने पहले ही मैच में लुंगी एनगिडी ने बरपाया कहर,  भारत के टॉप ऑर्डर की उड़ाईं धज्जियां
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 30 Oct 2022 05:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में जारी वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के खिलाफ घुटने टेक दिए हैं।  

दक्षिण अफ्रीका ने स्पिनर तबरेज शम्सी की जगह तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टीम में रखा है। हालांकि मार्को येनसन को शम्सी के स्थान पर शामिल करने की भी चर्चा हुई थी, लेकिन आखिर में टीम ने लुंगी एनगिडी को अंतिम एकादश में जगह दी और उन्होंने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया। 

पारी के पांवचें ओवर में कप्तान तेम्बा बावुमा ने उन्हें गेंद थमाई और अपने पहले ही ओवर में उन्होंने भारत के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने रोहित शर्मा (15) को पवेलियन भेजा और आखिरी गेंद पर खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को कैच आउट करवाया। अपने अगले ओवर में एनगिडी ने शानदार फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली को आउट करके भारत को बड़ा झटका दिया। कोहली 12 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में नॉर्खिया ने दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजा।

रोहित शर्मा ने मैदान पर उतरते ही रच दिया इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

अपने तीसरे ओवर में लुंगी एनगिडी ने हार्दिक पांड्या को आउट करके भारत को पांचवां झटका दिया। हार्दिक 3 गेंद में दो रन ही बना सके। एनरिक ने 3 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटक लिए हैं। बता दें कि लुंगी एनगिडी का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ये पहला मैच है और यहां पर उन्होंने धमाल मचा दिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेला था, लेकिन कोई विकेट नहीं मिला था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें