DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › टी20 वर्ल्ड कप के लिए 7 सितंबर को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप के लिए 7 सितंबर को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Wed, 01 Sep 2021 07:04 PM
टी20 वर्ल्ड कप के लिए 7 सितंबर को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होते ही इंडियन फैन्स पर टी20 क्रिकेट का क्रेज चढ़ने वाला है। 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा फेज खेला जाना है, जबकि उसके तुरंत बाद 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा, जिसके लिए कुछ देशों ने अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है। खबरों की माने तो टीम इंडिया 7 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी स्क्वॉड घोषित कर सकती है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को खिताबों के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान 7 सितंबर को कर सकता है, इस टीम में तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ये तीन खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर हो सकते हैं। स्पिनर को लेकर अभी कोई भी पुख्ता जानकारी नहीं दी गई है। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त है। भारतीय टीम 16 सितंबर तक इंग्लैंड में ही रहेगी, इसके ठीक बाद टीम आईपीएल खेलने यूएई के लिए उड़ान भरेगी, जो 19 सितंबर से शुरू होगा। आईपीएल के खत्म होने के ठीक दो दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी। 

बहरहाल, अगर टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप बी में है। इस टीम में भारत के अलावा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान जैसी टीमें हैं। वहीं ग्रुप ए को 'ग्रुप ऑफ डेथ' की संज्ञा दी जा रही है, क्योंकि इस ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी टी-20 में धाकड़ माने जाने वाली टीमें हैं। सुपर 12 के मैच 23 अक्टूबर से खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे जबकि फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

संबंधित खबरें