DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बताया, शाहीन अफरीदी के सामने क्यों ढेर हुए भारतीय खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बताया, शाहीन अफरीदी के सामने क्यों ढेर हुए भारतीय खिलाड़ी

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 28 Oct 2021 04:26 PM
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बताया, शाहीन अफरीदी के सामने क्यों ढेर हुए भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार मिली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने बताया कि भारत का टॉप ऑर्डर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज  शाहीन अफरीदी का सामना क्यों नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में 130 किमी प्रति घंटे की गेदों का सामना कर रहे थे। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज काफी तेजी से गेंदबाजी कर रहे थे।  शाहीन अफरीदी ने अपने पहले दो ओवरों में सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट किया। 

हेडन ने फॉक्स क्रिकेट से कहा,' पिछले महीने आईपीएल के दौरान भारतीय बल्लेबाज 130 किमी प्रति घंटें की गेंदों का सामना कर रहे थे।' शाहीन की तारीफ करते हुए हेडन ने आगे कहा कि पिछले पांच सप्ताह में देखी गई वो मेरी बेहतरीन दो गेंदें में शामिल थी। रोहित शर्मा को एक तेज तर्रार इनस्विंग यॉर्कर और उनके खिलाफ नई गेंद से ऐसा करना काबिले तारीफ है। शाहीन ने  रोहित को अपने पहले ओवर में शून्य पर आउट किया।
शाहीन ने फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को अपने दूसरे ओवर में आउट किया। शाहीन ने इस मैच में तीन विकेट चटकाए। 

सुनील गावस्कर ने दी टीम इंडिया को सलाह, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में करें ये 2 बदलाव

शाहीन की अगुवाई में पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 151 रन बनाए। पाकिस्तान ने 152 रनों के लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद फिफ्टी जड़ी। वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान ने इसी के साथ पहली बार हराया। भारत को हराने के बाद पाकिस्तान ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी। दो जीत के बाद उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बताया, शाहीन अफरीदी के सामने क्यों ढेर हुए भारतीय खिलाड़ी
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें