फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह के बाद दीपक चाहर भी हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

जसप्रीत बुमराह के बाद दीपक चाहर भी हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

जसप्रीत बुमराह के पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होने के कुछ दिन बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपना टखना चोटिल कर बैठे हैं। जिसके कारण चाहर अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों से बाहर हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह के बाद दीपक चाहर भी हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीFri, 07 Oct 2022 11:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वनडे टीम को करारा झटका लगा है, क्योंकि लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सत्र के दौरान टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना नहीं है। चाहर उस भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे जिसे शुरूआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है। ''

उन्होंने कहा, ''इसलिए यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं, क्योंकि वह टी20 विश्व कप के लिये स्टैंड बाई सूची में शामिल है। लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी। ''

अभी टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है। सूत्र ने कहा, ''मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं तो वह पहली प्राथमिकता होगी। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे। ''

मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 टीम से जुड़ गए हैं। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खोज रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 विश्व कप टीम से जुड़ चुके हैं। 

T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया पहुंचते भारत ने शुरू किया अभ्यास, वर्ल्ड कप के लिए वाका में हुआ पहला ट्रेनिंग

सूत्र ने कहा, ''मुकेश और चेतन कल टीम के साथ रवाना हुए। वे पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं।'' पर्थ में भारत के ट्रेनिंग कार्यक्रम के अनुसार उन्हें तीन दिन (आठ, नौ और 12 अक्टूबर को) तक पांच घंटे तक कड़ी ट्रेनिंग करनी है जबकि 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच खेले जायेंगे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।