DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले PAK कप्तान बाबर आजम की फैन्स से ये खास अपील 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले PAK कप्तान बाबर आजम की फैन्स से ये खास अपील 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Fri, 15 Oct 2021 05:26 PM
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले PAK कप्तान बाबर आजम की फैन्स से ये खास अपील 

टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना हो गई है। रविवार से शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के किसी भी फॉर्मेट में अबतक एक बार भी भारत को नहीं हरा पाई है। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को यकीन है कि उनकी टीम इस बार इस मिथक को तोड़ेगी। भारत ने 2007 में पाकिस्तान को ही फाइनल में  हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। टी-20 विश्व कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले बाबर ने फैन्स से खास अपील की है। कप्तान बाबर का आज जन्मदिन भी है। 

बाबर ने रवानगी से पूर्व पूरी टीम के साथ ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है। उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन में फैन्स से खास अपील भी की है। पाक कप्तान ने लिखा, ' यूएई के लिए रवाना। आपका सपोर्ट किसी भी चीज से ज्यादा मायने रखता है। आप अपनी टीम के साथ खड़े रहें। सपोर्ट करते रहें। दुआ करते रहें और अपनी टीम पर विश्वास बनाए रखें।' बता दें कि 50 ओवर और टी-20 वर्ल्ड कप के कुल मैचों को मिलाकर भारत और पाकिस्तान का अबतक 12 बार सामना हुआ है और हर दफा जीत टीम इंडिया के नाम ही रही है।

बाबर की अगुवाई में टीम लाहौर के अलामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई से रवाना हुई। पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंचने के बाद एक दिन क्वारंटाइन में रहेगी। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाक टीम को दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं। पहला मैच 18 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ और दूसरा वॉर्म अप मैच 20 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमें 2019 के बाद पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच टी 20 विश्व कप खेलों में एक-दूसरे के खिलाफ खेली है, जिसमें भारत ने सभी में जीत हासिल की है। 50 ओवर के विश्व कप में 1992 से लगातार भारत ने पाकिस्तान को सात बार हराया है। 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले PAK कप्तान बाबर आजम की फैन्स से ये खास अपील 
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें