DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटउमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद अब यह तेज गेंदबाज भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा

उमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद अब यह तेज गेंदबाज भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Tue, 12 Oct 2021 06:19 PM
उमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद अब यह तेज गेंदबाज भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा

आईपीएल 2021 में 15 मैचों में अबतक 23 विकेट चटका चुके दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करने का इनाम मिलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लीग के 14वें सीजन के समापन के बाद आवेश को यूएई में ही रुकने के लिए कहा है। खबरों की मानें तो आवेश टी20 वर्ल्ड कप के लिए उमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद टीम इंडिया के तीसरे नेट गेंदबाज होंगे। बीसीसीआई के अनुसार, टी20 विश्व कप शुरू होने तक तेज गेंदबाज आवेश को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिल सकती है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से  अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

चयन समिति के करीबी बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'नेशनल सिलेक्टर्स ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है। अभी वह नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होंगे, लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट को लगता है तो उसे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है। आवेश 142 से 145 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, सपाट पिचों से भी अच्छा उछाल हासिल करते हैं और पिछले कुछ समय से स्टाफ स्टाफ की नजर उन पर है।' 

आवेश आईपीएल 2021 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हर्षल पटेल (32 विकेट) के साथ दूसरे स्थान पर हैं। आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे, लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम क्वालीफायर—2 में  बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी और इस मैच को जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को फाइनल में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

उमरान मलिक और हर्षल पटेल के बाद अब यह तेज गेंदबाज भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें