फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: क्या टीम इंडिया का सुपर-8 में न्यूयॉर्क जैसा होगा हाल? स्टीफन फ्लेमिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 WC: क्या टीम इंडिया का सुपर-8 में न्यूयॉर्क जैसा होगा हाल? स्टीफन फ्लेमिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 राउंड का अपना पहला मुकाबला 20 जून को खेलना है। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग ने भारत को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

T20 WC: क्या टीम इंडिया का सुपर-8 में न्यूयॉर्क जैसा होगा हाल? स्टीफन फ्लेमिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी
team india t20 world cup 2024
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 राउंड का पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारत को इस राउंड में अफगानिस्तान के अलावा बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। सुपर-8 के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल का आयोजन वेस्टइंडीज में होगा। भारत ने लीग चरण के अपने सभी मैच अमेरिका में खेले थे। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया, अमेरिका की तुलना में कैरिबयाई सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके खिलाड़ी वेस्टइंडीज की परिस्थितियों से वाकिफ हैं।

फ्लेमिंग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के 'टाइमआउट' शो में कहा, "वाकई में ऐसा नहीं है और ऐसा होना भी नहीं चाहिए, क्योंकि चुनने के लिए बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। न्यूयॉर्क में कठिन परिस्थितियां रहीं, जहां गेंद सीम हो रही थी और तेज गेंदबाजी के दृष्टिकोण से आपको थोड़ा असमान उछाल मिला। हालांकि, उन्होंने यहां काफी अच्छी तरह से निपटा।" बता दें कि भारत के न्यूयॉर्क में तीनों मैच लो स्कोरिंग रहे। रोहित ब्रिगेड ने तीसरे मैच में अमेरिकी टीम को 7 विकेट से मात दी। अमेरिका ने भारत को 111 रन का टारगेट दिया था। भारत को अपना चौथा और आखिरी लीग मैच फ्लोरिडा में कनाडा के विरुद्ध खेलना था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया।

51 वर्षीय फ्लेमिंग का कहना है कि भारत ने अमेरिका के सामने अच्छी परिपक्वता दिखाई। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि भारत आखिरी गेम में काफी परिपक्व तरीके से खेला। इसलिए वे सफल रहे और मुझे उम्मीद है कि अगर कुछ प्रमुख वेन्यू पर (वेस्टइंडीज में) परिस्थितियां वैसी ही हैं जैसी हम उम्मीद करते हैं तो उन्हें सभी बेसिस को कवर करना चाहिए। मुझे लगता है कि डेंजर पीरियड वास्तव में न्यूयॉर्क था, जहां नहीं पता था कि कैसे खेलना है। लेकिन वहां मौजूद चुनौतियों से निपटते हुए उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए मुझे उम्मीद है कि टीम और उनकी प्रतिभा थोड़ी और मजबूत होगी''