फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के सुपर 8 मैचों की शुरुआत आज से, कल भिड़ेंगे इंडिया और अफगानिस्तान

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 मैचों की शुरुआत आज से, कल भिड़ेंगे इंडिया और अफगानिस्तान

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 मैचों की शुरुआत आज से हो रही है, जबकि इंडिया और अफगानिस्तान की भिड़ंत कल यानी 20 जून को होगी। पहला मैच यूएसए और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। 

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 मैचों की शुरुआत आज से, कल भिड़ेंगे इंडिया और अफगानिस्तान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के ग्रुप स्टेज के मैच 17 जून को समाप्त हो गए और अब आज यानी बुधवार 19 जून से सुपर 8 मैचों की शुरुआत होने वाली है। सुपर 8 का पहला मैच यूएसए और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया कल यानी गुरुवार 20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। यूएसए ने ग्रुप ए से और साउथ अफ्रीका ने ग्रुप डी से सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई किया है। इस वक्त दोनों टीमें सुपर 8 के ग्रुप 2 का हिस्सा हैं, जिसमें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम भी शामिल है। सुपर 8 का पहला मैट एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ग्रुप स्टेज की बात करें तो यूएसए ने दो मुकाबले और एक मुकाबला रद्द होने की स्थिति में सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई किया था, जबकि साउथ अफ्रीका ने अपने ग्रुप डी में अपने सभी मुकाबले जीते थे। देखने से ऐसा लगता है कि मुकाबला एकतरफा होगा, लेकिन यूएसए के पास कुछ एक्साइटिंग प्लेयर्स हैं, जो मैच जान डाल सकते हैं। इसमें आरोन जॉन्स, सौरभ नेत्रवलकर और कप्तान मोनांक पटेल जैसे खिलाड़ी हैं। साउथ अफ्रीका की टीम दमदार लय में है। ऐसे में यूएसए के लिए प्रोटियाज टीम से पार पाना कठिन होगा। मैच की शुरुआत लोकल टाइम पर सुबह साढ़े 10 बजे होगी, लेकिन भारत में उस समय रात के 8 बजे होंगे। 

बाबर आजम को घरेलू क्रिकेट में लेना पड़ सकता है हिस्सा, जानिए क्या है कि इसके पीछे PCB का प्लान

यूएसए वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच से ज्यादा लोगों को दिलचस्पी 20 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच में होगी, क्योंकि अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा खेली है और तीन मैच जीतकर सुपर 8 में पहुंची है। यहां तक कि राशिद खान की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को भी हरा दिया था। हालांकि, टीम को आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज से करारी हार मिली थी। ऐसे में टीम के हौसले पस्त होंगे। इसका फायदा भारतीय टीम उठाना चाहेगी, लेकिन भारत के लिए चिंता का कारण ये है कि न्यूयॉर्क में भारतीय बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने का ज्यादा मौका नहीं मिला है।