फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 विश्व कप 2024 सुुपर-8: IND vs AFG हेड टू हेड, एक मैच में हो चुके हैं दो सुपर ओवर भी...

टी20 विश्व कप 2024 सुुपर-8: IND vs AFG हेड टू हेड, एक मैच में हो चुके हैं दो सुपर ओवर भी...

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज टीम इंडिया सुपर-8 में अपने सफर का आगाज करेगी। इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच बारबाडोस में खेला जाना है। टी20 इंटरनेशनल में भारत कभी भी अफगानिस्तान से हारा नहीं है।

टी20 विश्व कप 2024 सुुपर-8: IND vs AFG हेड टू हेड, एक मैच में हो चुके हैं दो सुपर ओवर भी...
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup Super-8 में आज टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाना है। इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान हेड टू हेड पर नजर डालें, तो टीम इंडिया आज तक कभी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच हारी नहीं है। दोनों टीमों के बीच कुल आठ मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने छह मैच जीते, एक मैच का नतीजा नहीं निकला और एक मैच का रिजल्ट आने में दो-दो सुपर ओवर लग गए। हालांकि टाई हुए मैच में टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीत दर्ज कर ली थी, इससे टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए कुल आठ टी20 इंटरनेशनल मैचों में से सात मैच जीते हैं।

रोहित शर्मा आज प्लेइंग XI में कर सकते हैं बदलाव, किसका कटेगा पत्ता?

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी गेंदबाजी तो कुछ अलग ही लेवल की रही है। लीग राउंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच छोड़ दें, तो बाकी तीन टीमों को तो अफगानी गेंदबाजों ने 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया था। चलिए एक नजर डालते हैं इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड पर-

दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 1 मई 2010 को खेला गया था, जिसे भारत ने आसानी से सात विकेट से अपने नाम कर लिया था। इसके बाद दोनों टीमें 2012 में आमने-सामने थीं, तब भारत ने 23 रनों से आसान जीत दर्ज की थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2021 तक कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला ही नहीं गया। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने-सामने आईं और भारत ने एकतरफा अंदाज में 66 रनों से मैच जीत लिया। 2022 में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों के बड़े अंतर से हराया।

इरफान पठान का दावा, सुपर-8 में देखने को मिलेगा विराट कोहली का असली रूप

एशियन गेम्स में इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच का रिजल्ट नहीं आया था। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर आई थी और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। भारत ने पहले दो मैच छह-छह विकेट से जीते, लेकिन तीसरा मैच टाई हुआ। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पहला सुपर ओवर भी टाई हो गया। दूसरा सुपर ओवर जीतकर भारत ने सीरीज 3-0 से क्लीनस्वीप की।