फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपांच पारियां, 33 रन...टी20 विश्वकप में मुश्किल खड़ी न कर दे रोहित शर्मा का रूठा बल्ला  

पांच पारियां, 33 रन...टी20 विश्वकप में मुश्किल खड़ी न कर दे रोहित शर्मा का रूठा बल्ला  

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप की तारीख करीब आती जा रही है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म दूर होती जा रही है। सोमवार को आईपीएल में एसआरएच के खिलाफ मैच में भी वह सिर्फ 4 रन ही बना सके।

पांच पारियां, 33 रन...टी20 विश्वकप में मुश्किल खड़ी न कर दे रोहित शर्मा का रूठा बल्ला  
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप की तारीख करीब आती जा रही है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म दूर होती जा रही है। सोमवार को आईपीएल में एसआरएच के खिलाफ मैच में भी वह सिर्फ चार रन ही बना सके। पिछले पांच मैचों से जिस तरह उनका बल्ला रूठा है, वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चिंता की वजह बनती जा रही है। भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्डकप मिशन की शुरुआत करने जा रहा है। विश्वकप में भारत की स्थिति मजबूत रहे, इसके लिए बेहद जरूरी है कि रोहित अच्छी फॉर्म में रहें। रोहित विस्फोटक ओपनर हैं और अपने बल्ले से वो टीम के लिए टोन सेट कर देते हैं। विश्वकप में भी टीम इंडिया को उनसे यही उम्मीद रहेगी। लेकिन आईपीएल खत्म होने के साथ रोहित की फॉर्म आ रही गिरावट ने फैन्स की टेंशन बढ़ा दी है। 

पहली सात पारियों में बोला था बल्ला
इस आईपील में रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक 12 मैचों में पारी की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने कुल 330 रन बनाए हैं, जिसमें सीएसके के खिलाफ 105 रनों की पारी शामिल है। इस पारी के अलावा उनका सेकंड बेस्ट 49 रन है, जो इस शतक से पहले आया था। पहले सात मैचों की बात करें तो रोहित ने 164.1 की स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए थे। लेकिन अगले पांच मैचों में उनकी बल्लेबाजी में जबर्दस्त ढंग से गिरावट देखने को मिली। इसका अंदाजा आपको रोहित के अगले पांच मैचों के बनाए गए रन के बारे में जानकर हो जाएगा। सीएसके के खिलाफ सेंचुरी के बाद रोहित ने पंजाब के खिलाफ 36 रन बनाए थे। उसके बाद अगली पांच पारियों में रोहित के नाम मात्र 33 रन हैं। इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट घटकर 95 के करीब आ गया है।

माही भाई भी नहीं...हार्दिक पांड्या को क्यों सताने लगी MS धोनी की याद 
पिछली पांच पारियों में नाकाम
पिछली पांच पारियों में रोहित शर्मा के स्कोर पर एक नजर डालिए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ छह रन। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ रन। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार रन। केकेआर के खिलाफ 11 रन और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह फिर चार रन बनाकर सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। यह सभी पारियां दिखाती हैं कि रोहित किस तरह से संघर्ष कर रहे हैं। सोमवार को वह पैट कमिंस की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में टॉप एज कर बैठे और कैच आउट हो गए। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का सफर खत्म हो चुका है, इसलिए उसके लिए यह टेंशन का विषय नहीं है। लेकिन विश्वकप जैसे बड़े मंच पर रोहित की फॉर्म भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा एसेट होने वाली है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आईपीएल के बचे दोनों मैचों में रोहित शर्मा का बल्ला गरजे। वरना, टी20 विश्वकप में भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी भी फिर सकता है।