फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAFG vs BAN : लाइव मैच में गुलबदिन नैब की नौटंकी पर दिग्गजों का रिएक्शन आया सामने, जानिए क्या था मामला?

AFG vs BAN : लाइव मैच में गुलबदिन नैब की नौटंकी पर दिग्गजों का रिएक्शन आया सामने, जानिए क्या था मामला?

कोच जोनाथन ट्रॉट के इशारे पर गुलबदिन नैब ने बांग्लादेश की पारी के दौरान चोटिल होने का नाटक किया, जिससे मैच कुछ देर के लिए रुका और फिर बारिश आ गई। इस पर दिग्गजों ने सवाल खड़े किए हैं।

AFG vs BAN : लाइव मैच में गुलबदिन नैब की नौटंकी पर दिग्गजों का रिएक्शन आया सामने, जानिए क्या था मामला?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान ने मंगलवार को बांग्लादेश को टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने बाउंड्री लाइन के बाहर से अपने खिलाड़ियों को धीमे खेलने का इशारा किया और फिर गुलबदिन नैब नाटकीय ढंग से कमर के बल गिर गए, जिससे पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाया है कि क्या वह वाकई तकलीफ में थे। वह चोट के कारण बाहर जाने के कुछ समय बाद वापस मैदान पर लौट आए थे और गेंदबाजी भी की। 

स्लिप में फील्डिंग कर रहे नायब ने 12वें ओवर में ऐंठन की शिकायत की। इससे पहले ट्रॉट को अपने खिलाड़ियों को खेल की गति धीमी करने का इशारा करते कैमरे पर देखा गया था चूंकि बारिश के कारण खलल पड़ने पर डकवर्थ लुईस प्रणाली से उनकी टीम आगे चल रही थी।

मैच में कई बार बारिश के कारण बाधा पड़ी। उस समय बांग्लादेश सात विकेट पर 81 रन बना चुकी थी और 19 ओवर में 114 रन के संशोधित लक्ष्य से दो रन पीछे थी। अफगानिस्तान ने आठ रन से जीत दर्ज करके पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाई। साइमन डुल ने कमेंट्री करते समय कहा, ''कोच संदेश दे रहे हैं कि धीमे हो जाओ और अचानक पहली स्लिप में खड़ा खिलाड़ी बिना वजह गिर जाता है। यह अस्वीकार्य है।''

जिम्बाब्वे के कमेंटेटर पॉमी एम्बांग्वा ने कहा, ''आस्कर या एमी।''

नैब को उपचार दिया गया और तेज गेंदबाज नवीनुल हक उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ी डगआउट में चले गए। थोड़ी देर बाद खेल बहाल हुआ। नैब 13वें ओवर में मैदान पर लौट आए और 15वें ओवर में तंजीम हसन का विकेट भी लिया।

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक्स पर लिखा, ''गुलबदिन नायब को रेडकार्ड।''

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, ''क्रिकेट की भावना जीवित है। यह देखकर अच्छा लगा कि क्रिकेट के इतिहास में गुलबदिन पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने गिरने के 25 मिनट बाद आकर विकेट भी लिए।''

ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ हुआ डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर का अंत

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान स्मिथ ने लिखा, ''पिछले छह महीने से मैं घुटनों के दर्द से परेशान हूं। अब मैच के बाद मैं सीधे गुलबदिन नैब के डॉक्टर के पास जाऊंगा। वह इस समय दुनिया का आठवां अजूबा है।''

Advertisement