फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप: IPL फॉर्म से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि...ग्लेन मैक्सवेल को लेकर ये क्या बोल गए उस्मान ख्वाजा

टी20 वर्ल्ड कप: IPL फॉर्म से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि...ग्लेन मैक्सवेल को लेकर ये क्या बोल गए उस्मान ख्वाजा

Usman Khawaja on Glenn Maxwell: उस्मान ख्वाजा ने खराब फॉर्म से जूझ रहे ग्लेन मैक्सवेल के सपोर्ट में आगे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई की मैक्सवेल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप: IPL फॉर्म से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि...ग्लेन मैक्सवेल को लेकर ये क्या बोल गए उस्मान ख्वाजा
glenn maxwell usman khawaja
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पिछले कुछ हफ्तों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह आईपीएल 2024 में बल्ले और गेंद से कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए 10 मैचों में महज 52 रन बनाए और 6 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बुरे दौर से गुजर रहे ग्लेन मैक्सवेल का समर्थन किया है। उन्होंने उम्मीद जताई की मैक्सवेल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे। 37 वर्षीय ख्वाजा का कहना है कि आईपीएल फॉर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता।

ख्वाजा ने वेस्ट ऑस्ट्रेलियन अखबार से कहा, "आईपीएल का फॉर्म बिल्कुल अप्रासंगिक है। मैक्सी ने खुद को बार-बार साबित किया है। कोई भी खिलाड़ी जिसने लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया है तो वह यह बात समझता है कि आप हर बार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते।" 35 वर्षीय मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट, 138 और 106 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में प्रभावित प्रदर्शन किया था।

सीनियर ओपनर ने कहा, "आप कुछ जोखिम उठाते हैं, खासकर अगर आप मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं। टी20 क्रिकेट आसान नहीं है। लेकिन (इस टूर्नामेंट के लिए) अगर वह (मैक्सवेल) एक अच्छी पारी खेलेगा तो पुरानी चीजों को छोड़कर आगे निकल जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अतीत में क्या हुआ है। वह अपना गेम नहीं बदलने जा रहा है और न ही उसे ऐसा करना चाहिए। बस आगे बढ़ते रहो। वह इसे (फॉर्म) हासिल कर लेगा।'' बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की आगाज पांच जून को करेगी। 

ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच ओमान से है, जो बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को आठ जून को इंग्लैंड से भिड़ना है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेला और सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों को मैदान पर उतराना पड़ा क्योंकि दो महीने लंबे आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद मैक्सवेल, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टार्क, कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस को ब्रेक दिया गया।