फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 IND vs AFG: कोई बहाना नहीं लेकिन 3-4 दिन के अंदर खेलने होंगे 2-3 मैच... रोहित शर्मा ने क्यों की ये शिकायत?

T20 World Cup 2024 IND vs AFG: कोई बहाना नहीं लेकिन 3-4 दिन के अंदर खेलने होंगे 2-3 मैच... रोहित शर्मा ने क्यों की ये शिकायत?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है। लीग राउंड में टीम इंडिया ने तीन मैच जीते, जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। सुपर-8 के लिए टीम इंडिया कमर कसकर तैयार है।

T20 World Cup 2024 IND vs AFG: कोई बहाना नहीं लेकिन 3-4 दिन के अंदर खेलने होंगे 2-3 मैच... रोहित शर्मा ने क्यों की ये शिकायत?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं। लीग राउंड खत्म हो चुका है और अब 20 में से आठ टीमें ही दौड़ में बची हुई हैं, जबकि बाकी 12 टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। 20 टीमों को पांच-पांच टीमों के चार ग्रुप में बांटा गया था और हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-8 में पहुंची हैं। सुपर-8 में दो ग्रुप हैं और हर ग्रुप में चार-चार टीमें हैं। यहां दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। टीम इंडिया ने 12 जून को अपना आखिरी मैच खेला था, 15 जून को होने वाला मैच बारिश में धुल गया था। टीम इंडिया सुपर-8 के लिए जी जान से तैयारियों में जुटी हुई है और कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि किस तरह से टीम इंडिया तैयार हो रही है।

बीसीसीआई टीवी ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो शेयर किया है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की तैयारी को लेकर लंबी बात की है। रोहित शर्मा ने कहा, 'टीम में हर कोई मैदान पर जाकर कुछ खास करना चाहता है। ऐसे में इस तरह से टूर्नामेंट का दूसरा स्टेज शुरू करना अच्छा है। टीम में दिख रहा है कि हर कोई अंतर पैदा करना चाहता है और ऐसे में सभी स्किल ट्रेनिंग को बहुत गंभीरता से लेते हैं। हर स्किल से कुछ हासिल किया जा सकता है। हम जब अपना पहला मैच खेलेंगे, इसके बाद अगले दो-तीन मैच तीन-चार दिन के अंतर पर खेलने हैं, यह थोड़ा हेक्टिक होगा, लेकिन हम इन सब चीजों के आदी हैं, हम काफी ट्रैवल करते हैं और काफी खेलते हैं, तो यह कभी भी कोई बहाना नहीं होगा। हम अपनी स्किल्स पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करेंगे, एक टीम के तौर पर हर एक सेशन बहुत ज्यादा अहम हो जाता है। हम यहां पहले भी कई मैच खेल चुके हैं, तो ज्यादातर लोगों को पता है कि क्या करना है, अपने फेवर में रिजल्ट लाने के लिए। हर को आगे के मैचों का बेसब्री से इंतजार है और सभी इसको लेकर एक्साइटेड हैं।'

पूरन बने WI के नए सिक्सर किंग, T20I में तोड़ा गेल का ये 'महारिकॉर्ड'

T20 WC लीग स्टेज का हुआ अंत, भारत समेत ये 4 टीमें रही अजेय

टीम इंडिया को सुपर-8 में 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ और फिर 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं। अगर भारत सुपर-8 में टॉप-2 में रहता है, तो सेमीफाइनल जगह बना लेगा। भारत किसी भी नंबर पर रहे, वह दूसरा सेमीफाइनल खेलेगा, जो गुयाना में होना है। वहीं फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में होगा।