फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में कौन-सी टीमें पहुंचेंगी? सुनील गावस्कर समेत 6 एक्सपर्ट ने की महा भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में कौन-सी टीमें पहुंचेंगी? सुनील गावस्कर समेत 6 एक्सपर्ट ने की महा भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 Finalists Prediction: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 एक जून से शुरू होने जा रहा है। फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा। गावस्कर सहित 6 एक्सपर्ट ने फाइनलिस्ट को लेकर महा भविष्यवाणी की है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में कौन-सी टीमें पहुंचेंगी? सुनील गावस्कर समेत 6 एक्सपर्ट ने की महा भविष्यवाणी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 Finalists Prediction: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का धूम-धड़ाका एक जून से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का नौवां संस्करण वेस्टइंडीज और अमेरिका की यंयुक्त मेजबानी में आयोजित होगा। फाइनल मुकाबला 29 जून को  बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले अलग-अलग टीमों की दावेदारी और खिलाड़ियों को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। वहीं, भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर समेत 6 एक्सपर्ट ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर महा भविष्यवाणी की है। स्टार स्पोर्ट्स के छह में से पांच एक्सपर्ट का मानना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम जरूर फाइनल में एंट्री करेगी।

गावस्कर और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा कि भारत और ऑस्ट्र्रेलिया के बीच फाइनल खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रयान लारा ने भारत और वेस्टइंडीज को चुना। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ ओपनर मैथ्यू हेड ने कंगारू टीम के अलावा भारत के फाइनल में पहुंचने की संभावना जताई। पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की लिस्ट में भारत और साउथ अफ्रीका हैं। मॉरिस का ताल्लुक साउथ अफ्रीका से है। पूर्व इंग्लिश कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने इंग्लैंड और मेजबान वेस्टइंडीज को प्रबल दावेदार करार दिया। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है। उसने साल 2022 में पाकिस्तान को फाइनल में हराकर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी। यह फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में हुआ था।

आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने के बाद भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली बाद में टीम से जुड़ेंगे। वह मिनी ब्रेक पर हैं। भारत एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच खेलेगा, जिसे कोहली मिस कर सकते हैं। भारतीय टीम पांच जून को आयरलैंड के विरुद्ध अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत की चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ंत होगी। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण में पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट से रोमांचक हासिल की। हालांकि, रोहित ब्रिगेड का सेमीफाइनल में सफर समाप्त हो गया था।  भारत ने साल 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का ग्रुप शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम यूएसए - 12 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम कनाडा - 15 जून फ्लोरिडा में